Uttar pradesh Yogi Govt Committed to provide house to everyone-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 12:21 pm
Location
Advertisement

नियमों में छूट दे सबको आवास मुहैया कराने को प्रतिबद्ध है योगी सरकार- शुक्ला

khaskhabar.com : बुधवार, 13 दिसम्बर 2017 09:39 AM (IST)
नियमों में छूट दे सबको आवास मुहैया कराने को प्रतिबद्ध है योगी सरकार- शुक्ला
लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पहले दिन से ही गांव, गरीब, किसान के लिए निरंतर काम कर रही है। अब हर उस जरूरतमंद को घर मिल सकेगा जो दुर्बल और निम्न मध्यम वर्ग के दायरे में अब तक तकनीकी रूप से नहीं आते थे।

ये बातें भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता मनीष शुक्ला ने भाजपा मुख्यालय पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहीं। वह आज आवास विकास परिषद द्वारा दुर्बल एवं अल्प आय वर्ग की मदद के लिए फैसले की सराहना कर रहे थे।

शुक्ला ने योजना की चर्चा करते हुए बताया कि दुर्बल एवं अल्प आय वर्ग की निर्धारित आय सीमा को तीन गुना बढाने से अधिक परिवारों को लाभ मिलेगा। यह बहुत दिनों बाद हुआ है कि गरीबों की आय सीमा का पुनर्निधारण हुआ है साथ ही भवनों और फ्लैटों की दरों को कम करने पर भी विचार हुआ है। जिसके लिए मूल्यांकन निर्देशिका बनाई जा रही है।

शुक्ला ने सराहना करते हुए कहा कि योगी सरकार ने 8 महीने में ही वो कर दिखाया जो बसपा और सपा एक दशक में नहीं कर पाई चाहे वह पहली कैबिनेट में कर्जमाफी का काम हो या गेहूँ-धान की रिकार्ड खरीद का मामला हो सरकार दिन रात अन्त्योदय के विकास में लगी हुई है। पहली बार 20 लाख विद्युत उपभोक्ताओं के घर में मीटर लगाए गए। 8 लाख बीपीएल परिवारों को पहली बार मुफ्त बिजली कनेक्शन दिया गया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement