udaipur news : Procedure for opening of Troma unit in Gogunda (udaipur) under process : health minister kalicharan Saraf-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 3:13 pm
Location
Advertisement

गोगुंदा में ट्रोमा इकाई खोलने की कार्यवाही प्रक्रियाधीन : सराफ

khaskhabar.com : बुधवार, 14 फ़रवरी 2018 4:54 PM (IST)
गोगुंदा में ट्रोमा इकाई खोलने की कार्यवाही प्रक्रियाधीन : सराफ
उदयपुर। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री कालीचरण सराफ ने बुधवार को विधानसभा में बताया कि गोगुंदा में ट्रोमा इकाई खोलने की कार्यवाही प्रक्रियाधीन है।

सराफ ने शून्यकाल में उठाए गए मुद्दे पर हस्तेक्षप करते हुए कहा कि बजट वर्ष 2010-11 में उदयपुर जिले के गोगुंदा में ट्रोमा इकाई खोलने की घोषणा की गई थी। जिसकी प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति के राज्य सरकार द्वारा आदेश 4 जून 2010 को जारी किए गए थे। उन्होंने बताया कि इस आदेश की अनुपालना में निर्माणकारी उप समिति स्वीकृति के अंतर्गत वर्ष 2011-12 में 65 लाख रुपए की राशि स्वीकृत की गई थी।

चिकित्सा मंत्री ने बताया कि ट्रोमा इकाई के लिए वर्ष 2011 में नेशलन हाईवे-27 पर भूमि स्वीकृत की गई थी, परंतु इसके गहराई में स्थित होने के कारण इसे बदलना पड़ा, इसलिए निर्माण करवाना यहां संभव नहीं हो सका। उन्होंने कहा कि अधूरे निर्माण कार्य पूर्ण करवाने के लिए सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा 72 लाख 11 हजार रुपए की अतिरिक्त राशि की मांग की गई है। इस पर कार्यवाही प्रकियाधीन है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement