Uber gave unemployed youths cheating, refusing to earn money-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 6:23 pm
Location
Advertisement

उबर ने दिया बेरोजगार युवकों को धोखा, कमाई का झांसा देकर मना किया

khaskhabar.com : गुरुवार, 03 अगस्त 2017 5:26 PM (IST)
उबर ने दिया बेरोजगार युवकों को धोखा, कमाई का झांसा देकर मना किया
मोहाली। पंजाब सरकार के सहयोग से बेरोजगार युवकों को रोजगार देने के लिए शुरू की गई 'अपनी गाड़ी अपना रोजगार' योजना इन युवकों पर ही भारी पड़ गई। बेरोजगार युवक अच्छी कमाई के लालच में लोन पर मोटरसाईकिल ले आए। इन्हें कमाई का झांसा देने वाली उबर कंपनी ने अब हाथ खड़े कर दिए हैं।
वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने जिन 80 बाइकर्स को सरकार द्वारा रोजगार देने का ऐलान करते हुए हरी झंडी दिखा कर रवाना किया था, अब वह युवक पछता रहे हैं।
युवकों का कहना है कि उबर कंपनी ने उनके साथ धोखा किया है। कंपनी ने उन्हें पहले 6 महीनों तक 105 रुपए प्रति घंटा देने का जो वायदा किया था, वह उससे इनकार कर रही है। इससे कंपनी से परेशान करीब 40 बाईकरस ने बुद्धवार को मोहाली के फेज-9 में सूबा सरकार और कंपनी के खिलाफ प्रदर्शन किया।
उन्होंने कहा कि सरकार इस योजना को चलाना चाहती है तो कंपनी अपना वायदा पूरा करे। प्रदर्शनकारियों में रोपड़, फतेहगढ़ साहब, सरहन्द और मोहाली से जुड़े युवक शामिल थे। इस बारे जानकारी देते लखविन्दर सिंह ने बताया कि उसने जब कंपनी में बाइक लगाई थी तो सोचा था कि 105 रुपए प्रति घंटा के हिसाब के साथ कंपनी ने देने है। ऐसे में यदि कंपनी से उसे 700 रुपए रोजमर्रा की भी बचते हैं तो इस रकम मुताबिक 6 महीने में बाइक का लोन उतारा जा सकता है और घर का खर्चा भी चल जाएगा। अब उसे किस्त भी भारी पड़ रही है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement