To strengthen the law and order system of Gurujram, the formation of the committee, the prestigious people included-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 11:33 am
Location
Advertisement

गुरुग्राम की कानून व्यवस्था बेहतर बनाने के लिए कमेटी का गठन, प्रतिष्ठित लोग शामिल

khaskhabar.com : बुधवार, 31 जनवरी 2018 9:08 PM (IST)
गुरुग्राम की कानून व्यवस्था बेहतर बनाने के लिए कमेटी का गठन, प्रतिष्ठित लोग शामिल
चण्डीगढ़। हरियाणा के गुरूग्राम में कानून एंव व्यवस्था दुरूस्त रखने के लिए गुरूग्राम के पुलिस आयुक्त की अध्यक्षता में एक कमेटी का गठन किया जाएगा जिसमें गुरूग्राम के पुलिस आयुक्त, गुरुग्राम जिला के मंडल आयुक्त, डीएलएफ के वाईस चेयरमैन राजीव सिंह और मेक-माय-ट्रिप के चेयरमैन व मुख्य कार्यकारी अधिकारी दीप कालड़ा शामिल है।

यह जानकारी आज मुख्यमंत्री ने गुरुग्राम में गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण की बैठक की अध्यक्षता करने के उपरांत पत्रकारों से बातचीत के दौरान दी। उन्होंने कहा कि यह कमेटी शहर में कानून व्यवस्था को बेहतर करने के लिए चर्चा करेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जिस प्रकार से इस कमेटी सिफारिशें होंगी उस प्रकार से शहर में सुरक्षा के लिए व्यवस्थाएं की जाने पर विचार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि 31 मार्च तक 4500 पुलिसकर्मियों का प्रशिक्षण कार्यक्रम चल रहा है उसके उपरांत राज्य के पुलिस बल पर 4500 पुलिस कर्मी और मिल जाएंगें। उन्होंने कहा कि इस पुलिस बल में से गुरुग्राम पुलिस को 250 पुलिस कर्मी और 350 टै्रफिक पुलिस कर्मी मिलेंगें। इसके अलावा, गुुरुग्राम में पुलिस की सक्रियता को बढाने के लिए एसपीओ तथा होम गार्ड की भी भर्ती की जाएगी।

उन्होंने बताया कि पिछली सरकार में कोई भर्ती नहीं की गई और वर्तमान सरकार ने 1200 महिला पुलिस कर्मी, 3000 एसपीओ को भर्ती किया है। उन्होंने कहा कि 5000 पुलिस कर्मियों की भर्ती पाईपलाईन में हैं। इसके अलावा, गुरुग्राम में 10 नए पुलिस थानों को खोला गया है और हर जिले में महिला थानों को भी स्थापित किया गया है। उन्होंने कहा कि महिलाओं की सहायता के लिए सरकार ने हर जिला में एक-एक महिला डेस्क को भी स्थापित किया है। वहीं दूसरी, ओर हरियाणा सरकार डायल-100 सेवा को भी आगामी एक नवंबर, 2018 से शुरू करने जा रही है जिसके तहत राज्य में 450 वाहनों में पुलिस कर्मी 24 घंटे डयूटी पर होगें ताकि प्रत्येक नागरिक को सुरक्षा प्रदान की जा सकें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा के लिए डायल-1091 सेवा को भी शुरू किया जा रहा है ताकि महिलाइओं को सुरक्षा प्रदान की जा सकें। एक अन्य सवाल के उत्तर में उन्होंने कहा कि हम प्रदेश में प्रत्येक व्यक्ति की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement