The problem of unemployment is a major problem and the employment of people is a big challenge - CM-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 1:23 pm
Location
Advertisement

बेरोजगारी की समस्या एक बड़ी समस्या और लोगों को रोजगार दिलाना एक बड़ी चुनौती - सीएम

khaskhabar.com : सोमवार, 09 अक्टूबर 2017 6:32 PM (IST)
बेरोजगारी की समस्या एक बड़ी समस्या और लोगों को रोजगार दिलाना एक बड़ी चुनौती - सीएम
गुरुग्राम । प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रबंधन संस्थानों से निकलने वाले प्रबंधकों से आह्वान किया कि वे एक अच्छे प्रबंधक बनें और अपने विकास के साथ-साथ देश व प्रदेश को आगे बढ़ाते हुए विकास में सहयोग करें।
मुख्यमंत्री सोमवार को गुरुग्राम में प्रबंधन विकास संस्थान (एमडीआई) में लड़कियों के हॉस्टल की आधारशिला रखने के दौरान उपस्थित छात्रों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने प्रबंधकों से कहा कि आज बेरोजगारी की समस्या एक बड़ी समस्या है और लोगों को रोजगार दिलाना एक बड़ी चुनौती है, ऐसे में प्रबंधन विकास संस्थान (एमडीआई) छात्रों को शत-प्रतिशत रोजगार दिलाकर एक कीर्तिमान स्थापित कर रहा है।
उन्होंने कहा कि बिना प्रबंधन के किसी भी उपलब्धि को हासिल नहीं किया जा सकता, इसलिए प्रबंधन की हमारे जीवन में अहम भूमिका है। उन्होंने कहा कि प्रबंधन के छात्र कारपोरेट जगत में जाकर नए इंडिया के निर्माण में अपना सपना पूरा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रबंधन विकास संस्थान (एमडीआई) द्वारा छात्रों को शत-प्रतिशत रोजगार दिलाया जाता है, ऐसे में किसी भी छात्र को यहां पर आकर एक लाईन व एक उदेश्य मिल जाता है कि उसकी शुरूआत प्रबंधन के क्षेत्र में हो गई।
मुख्यमंत्री ने कहा कि युवाओं को परंपरागत शिक्षा मिलती है परंतु उन्हें इस शिक्षा से रोजगार के साधन सीमित ही मिल पाते हैं, ऐसे में कहीं न कहीं उनका कौशल व क्षमता खो जाती है। युवाओं के इस कौशल व क्षमता को बनाए रखने के लिए सरकार ने पलवल में कौशल विश्वविद्यालय खोलने का निर्णय लिया है जहां पर इस प्रकार के युवाओं के कौशल में निखार लाया जाएगा। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में लगभग पांच लाख युवा बेरोजगार हैं।
उन्होंने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार शिक्षा के क्षे्रत्र में काम कर रही है और युवाओं को रोजगारपरक बनाने की दिशा में आगे बढ़ रही है। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने लड़कियों के होस्टल की आधारशिला रखने पर भी संस्थान के पदाधिकारियों को बधाई दी।
इस मौके पर संस्थान के कार्यकारी निदेशक प्रो. सी.पी. श्रीमाली ने संस्थान के कार्यकलापों के बारे में जानकारी सांझा की और मुख्यमंत्री का स्वागत किया। श्रीमाली ने मुख्यमंत्री के समक्ष संस्थान में दी जा रही शिक्षा के संबंध में एक प्रस्तुति भी दी।
इस अवसर पर गुरुग्राम के विधायक उमेश अग्रवाल, सोहना के विधायक तेजपाल तंवर और गुरुग्राम के उपायुक्त विनय प्रताप सिंह भी उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement