The Higher Education Minister prayed for Lord Shreechhar Bhujanath on the conclusion of the podium-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 7:16 am
Location
Advertisement

उच्च शिक्षा मंत्री ने पदयात्रा समापन पर प्रभु श्रीचारभुजानाथ से की प्रार्थना

khaskhabar.com : शनिवार, 07 अक्टूबर 2017 8:05 PM (IST)
उच्च शिक्षा मंत्री ने पदयात्रा समापन पर प्रभु श्रीचारभुजानाथ से की प्रार्थना
राजसमंद। राजसमन्द झील भरने की कामना पूरी होने पर उच्च शिक्षा मंत्री श्रीमती किरण माहेश्वरी संकल्प से सिद्धि पदयात्रा शनिवार को चारभुजाजी पहुंचकर सम्पन्न हो गई।

बड़ी संख्या में पदयात्रियों के साथ जैसे ही श्रीमती माहेश्वरी गढ़बोर पहुंची, गांव के मुहाने पर ढोल-ढमकों और जयकारों की गूंज के साथ ग्रामीणों ने श्रीमती माहेश्वरी एवं पैदल यात्रियों का स्वागत किया।

प्रवेश द्वार का लोकार्पण

चारभुजा धाम प्रवेश से पूर्व श्रीमती माहेश्वरी ने प्रवेश द्वार का पट्टिका अनावरण कर लोकार्पण किया। लोकार्पण के उपरान्त विशाल पदयात्रा चारभुजानाथ मन्दिर पहुंची जहां उच्च शिक्षा मंत्री श्रीमती किरण माहेश्वरी ने दर्शन किए और भगवान चारभुजानाथ की कृपा के लिए आभार व्यक्त किया । राजसमन्दवासियों की ओर से प्रार्थना की कि राजसमन्द झील इसी तरह भरी रहे और राजसमन्द सहित प्रदेश भर में खुशहाली का सुकून पसरता रहे। मन्दिर के पुजारियों ने अभिनंदन किया और प्रसाद स्वरूप चरणामृत, राजभोग का प्रसाद तथा पान का बीड़ा भेंट कर आशीर्वाद दिया।

चारभुजाजी नगारखाने में गढ़बोर के ग्रामीणों की ओर से उच्च शिक्षा मंत्री श्रीमती किरण माहेश्वरी को चुनरी ओढ़ायी और अभिनंदन पत्र भेंट कर द्वारिकाधीश से चारभुजानाथ तक पदयात्रा के लिए आभार जताते हुए अभिनन्दन किया।

उच्च शिक्षा मंत्री श्रीमती माहेश्वरी ने पदयात्रियों और जनसमूह को संबोधित किया और कहा कि क्षेत्रीय विकास को संंबल दिया जाएगा। उन्होंने पड़ासली से चारभुजा तक मेगाहाईवे बनने की जानकारी दी और कहा कि इससे क्षेत्रीय ग्रामीणों और चाररभुजा आने वाले भक्तों को सुविधा होगी। उन्होंने चारभुजा क्षेत्र में बुनियादी लोक सुविधाओं के विकास व विस्तार में हरसंभव सहयोग का आश्वासन दिया।

इससे पूर्व श्रीमती माहेश्वरी की पदयात्रा शनिवार को सवेरे पड़ासली गांव से रवाना हुई। काफी संख्या में स्वागत द्वार बनाए गए। और जगह-जगह स्वागत किया गया।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/3
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement