The daughters of the village won the battle of school upgradation-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 4:42 pm
Location
Advertisement

गांव की बेटियों ने स्कूल अपग्रेडेशन की जंग जीत ली

khaskhabar.com : बुधवार, 31 मई 2017 11:16 PM (IST)
गांव की बेटियों ने स्कूल अपग्रेडेशन की जंग जीत ली
पानीपत। स्कूल अपग्रेड के लिए आंदोलन कर रही छात्राओं की खुशी उस समय बढ़ गई जब सरकार ने इंटर तक की शिक्षा के लिए गांव के स्कूल को ही अपग्रेड कर दिया है। ग्राम पंचायत, विधायक महीपाल ढांडा, स्कूल प्रबंधन के सहयोग से गांव की बेटियों ने स्कूल अपग्रेडेशन की जंग जीत ली है।

राजकीय हाईस्कूल से अपग्रेड होकर सीनियर सेकेंड्री स्कूल नांगलखेड़ी का तमगा हासिल करने पर छात्राओं ने यह बातें कही। स्कूल अपग्रेड होने की खुशी में गांव की बेटियां मंगलवार की सुबह लड्डूओं से भरा टोकरा लेकर स्कूल पहुंची । छात्राओं ने प्रधानाचार्य जयदेव शर्मा समेत सभी शिक्षकों का मुंह मीठा कराया। इसके कुछ देर बाद ही ग्राम सरपंच सुमन देवी व उनके पति धर्मवीर अन्य ग्रामीणों के साथ मिठाई लेकर स्कूल पहुंचे। स्कूल प्रबंधन ने दोनों का स्वागत किया। सरपंच ने छात्राओं के धैर्य पूर्ण संघर्ष की सराहना की। सरपंच से कहा कि स्कूल को अपग्रेड होने की मांग छह वर्ष पुरानी है। शिक्षा विभाग के अधिकारियों के कारण अपग्रेडेशन में अवरोध आता रहा। प्रदेश सरकार द्वारा जारी 120 स्कूलों की सूची में इस स्कूल का नाम शामिल होने का अर्थ, सरकार बेटियों को शिक्षित बनाने के लिए गंभीर है।

सरपंच ने छात्रा तन्नू, तमन्ना, कोमल, अल्पना व रीना आदि की सराहना की। स्कूल में खुशी का माहौल दिखा। इस मौके पर दीपक, सुमित, बलबीर, कांता देवी, गुड्डी, सुरेश सिंह, रेशमा, पालेराम व सुनील आदि मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement