Sushil Modi says not modi chowk, Bihar man beheading a result of land dispute-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 3:08 pm
Location
Advertisement

डिप्टी CM मोदी बोले- दरभंगा में ‘मोदी चौक’ नहीं, आपसी रंजिश में हुई हत्या

khaskhabar.com : शनिवार, 17 मार्च 2018 08:42 AM (IST)
डिप्टी CM मोदी बोले- दरभंगा में ‘मोदी चौक’ नहीं, आपसी रंजिश में हुई हत्या
दरभंगा। बिहार के दरभंगा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर एक चौक का नाम रखने पर हत्या मामले में अब नया मोड़ आ गया है। बिहार के उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी (सुमो) ने कहा कि मोदी चौक नहीं, आपसी रंजिश के कारण हत्या हुई। सुशील मोदी ने ट्वीट किया मोदी चौक के नाम की वजह से दरभंगा में हत्या का मामला पूरी तरह से झूठा है। यह मामला भूमि विवाद का है। मोदी चौक के नाम का बोर्ड काफी पहले ही रखा गया था, इस हत्या का उस बोर्ड से कोई लेना-देना नहीं है। आरोप है कि मोदी चौक नाम रखने पर गांव के ही कुछ लोगों ने एक बीजेपी कार्यकर्ता के घर पर हमला बोल दिया था, जिसमें उसके पिता की मौत हो गई जबकि उसका बेटा घायल हो गया।

पुलिस के अनुसार, दरभंगा के भदवा गांव निवासी व भाजपा कार्यकर्ता कमलेश यादव ने दो वर्ष पूर्व अपने घर के समीप स्थित एक चौक का नाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर रख दिया और वहां ‘मोदी चौक’ का एक बोर्ड लगा दिया। इससे गांव के ही कुछ लोग नाराज थे। आरोप है कि ‘मोदी चौक’ नाम रखने से नाराज से लाठी-डंडे व तलवार से लैस करीब दो दर्जन लोगों ने गुरुवार की रात कमलेश के घर पर हमला बोल दिया। इस हमले में कमलेश के पिता रामचंद्र यादव (61) की तलवार से काटकर हत्या कर दी गई जबकि कमलेश गंभीर रूप से घायल हो गया।

दरभंगा सदर के थाना प्रभारी रविशंकर ने शुक्रवार को बताया कि घायल अवस्था में कमलेश को दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल (डीएमसीएच) में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी स्थिति खतरे से बाहर बताई जा रही है। पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है। इस घटना से नाराज लोगों ने अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर दरभंगा के कर्पूरी चौक पर प्रदर्शन किया। घटना के बाद से क्षेत्र में तनाव बना हुआ है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement