Students demanded to upgrade school, lock school started hunger strike-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 11:56 pm
Location
Advertisement

छात्राओं ने की स्कूल को अपग्रेड़ करने की मांग, विद्यालय पर ताला जड़ भूख हड़ताल शुरू

khaskhabar.com : सोमवार, 22 मई 2017 3:00 PM (IST)
छात्राओं ने की स्कूल को अपग्रेड़ करने की मांग, विद्यालय पर ताला जड़ भूख हड़ताल शुरू
जुलाना (जींद)। गांव करसोला सरकारी के स्कूल को अपगे्रड करने की मांग को लेकर छात्राओं ने स्कूल पर ताला जड़ दिया और स्कूल के बाहर भूख हड़ताल शुरू कर दी। छात्राओं ने सरकार को चेतावनी दी है कि जब तक स्कूल बारहवी तक अपगे्रड नही किया जाता तब तक वे भूख हडताल पर रहेंगी और स्कूल का ताला नहीं खोलेंगी। स्कूल पर ताला जडऩे की सूचना पाकर जुलाना पुलिस थाना प्रभारी चन्द्रभान मौके पर पहुंचे और छात्राओं व ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वे नहीं माने।

छात्राओ का कहना है कि सरकार एक तरफ तो बेटी बचाओं-बेटी पढ़ाओं का नारा देकर बेटियों को शिक्षित करने की बात करती है वहीं दूसरी ओर छात्राओं को सुविधाएं नहीं दी जा रही है। उन्होंने कहा कि उनके गांव का स्कूल मात्र दसवी तक का है, जिसके चलते वे आगे की पढ़ाई करने में असमर्थ हैं। कई बार गांव की पचांयत व स्कूल कमेटी ने स्कूल को अपगे्रड करने के लिए सभी औपचारिकताएं पूरी करके सरकार को भेजी, लेकिन आज तक स्कूल अपगे्रड नहीं हुआ। मजबूरन उन्हे स्कूल पर ताला जडक़र भूख हडताल पर बैठना पड़ा।

छात्राओं का कहना है कि जब तक उनकी मांग पूरी नही होगी तब तक वे स्कूल का ताला नहीं खोलेंगी और ना ही भूख हडताल खत्म करेगी। वही गांव के सरंपच राजपाल का कहना है कि वे पिछले दो साल से स्कूल को अपगे्रड करने की मांग सरकार से कर रहे हैं, लेकिन सरकार ने उनकी समस्या की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया। वे कई बार शिक्षा मंत्री, मुख्यमंत्री व सोनीपत के सांसद से भी स्कूल को अपग्रेड करने की मांग कर चूके हैं, लेकिन सरकार ने स्कूल की तरफ कोई ध्यान नही दिया मजबूर होकर छात्राओं ने स्कूल पर ताला जड़ दिया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement