sri ganganagar news : Name of Shaheed Bhagat Singh College of Raisinghnagar is not proposed to be changed : Maheshwari-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 12:22 pm
Location
Advertisement

रायसिंहनगर के शहीद भगत सिंह महाविद्यालय का नाम बदलना प्रस्तावित नहीं : किरण माहेश्वरी

khaskhabar.com : सोमवार, 19 फ़रवरी 2018 5:03 PM (IST)
रायसिंहनगर के शहीद भगत सिंह महाविद्यालय का नाम बदलना प्रस्तावित नहीं : किरण माहेश्वरी
श्रीगंगानगर। उच्च एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी ने सोमवार को विधानसभा में बताया कि विधानसभा क्षेत्र रायसिंहनगर के शहीद भगत सिंह महाविद्यालय को राजकीय महाविद्यालय घोषित करना प्रस्तावित नहीं है।

माहेश्वरी ने शून्यकाल में उठाए गए मुद्दे पर हस्तेक्षप करते हुए कहा कि शहीद भगत सिंह महाविद्यालय रायसिंहनगर को वर्ष 2013 में अन्य 5 एसएफएस एवं 3 पीपीपी मोड में राज्याधीन किया गया था। उन्होंने कहा कि 5 कॉलेजों (रावतभाटा, छीपाबड़ौद, नैनवां, बेंगू, सोजत सिटी) एसएफएस एवं तीन कॉलेजों (रायसिंहनगर, श्रीकरणपुर एवं संघरिया) को पीपीपी मोड पर राज्याधीन किए जाने का निर्णय विगत सरकार द्वारा किया गया था।

उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल उपसमिति द्वारा विचार कर इन महाविद्यालयों को डिनोटिफाई किया गया एवं रायसिंहनगर महाविद्यालय को 26 सितम्बर, 2014 को डिनोटिफाई कर वहां सरकार द्वारा लगाए गए कार्यवाहक प्राचार्य का स्थानान्तरण कर दिया गया। उन्होंने कहा कि रायसिंहनगर उपखण्ड में 10 निजी महाविद्यालय हैं, जिसमें दो कन्या महाविद्यालय हैं।

उच्च शिक्षा मंत्री ने कहा कि श्रीविजयनगर उपखंड में 6 निजी महाविद्यालय है, जिसमें एक कन्या महाविद्यालय है। श्रीविजयनगर से लगभग 37 किमी की दूरी पर अनूपगढ़ में एक सहशिक्षा का एक राजकीय महाविद्यालय संचालित है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में 141 उपखंड मुख्यालयों पर राजकीय महाविद्यालय नहीं हैं। मुख्यमंत्री ने वर्तमान बजट में 17 उपखंड मुख्यालयों पर राजकीय महाविद्यालय खोले जाने की घोषणा की है। गुणावगुण के आधार पर श्रीविजयनगर उपखंड पर महाविद्यालय खोले जाने पर विचार किया जाएगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement