Soccers AstroTro will be built at a cost of 8 crores in Alkhpura-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 17, 2024 4:13 am
Location
Advertisement

अलखपुरा में 8 करोङ की लागत से बनेगा फुटबाल का एस्ट्रोट्रफ

khaskhabar.com : रविवार, 11 फ़रवरी 2018 6:43 PM (IST)
अलखपुरा में 8 करोङ की लागत से बनेगा फुटबाल का एस्ट्रोट्रफ
भिवानी। देश दुनिया में अपनी धूम मचाकर अपने गांव को मिनी ब्रााजिल का नाम दिलाने वाली भिवानी के अलखपुरा गांव की बेटियों को खेल विभाग के निदेशक जगदीप सिंह ने गांव पहुंच कर नई शौगात दी है। खेल निदेशक जगदीप सिंह ने इस गांव में 8 करोङ रुपये की लागत से फुटबाल का एस्ट्रोट्रफ बनवाने, विदेशी तर्ज पर जीम बनाने की बात कही। साथ ही उन्होने अपने विभाग की नई निती का खुलासा करते हुए कहा कि जल्द ही खिलाङियों को फस्ट व सेकिंड क्लास की नौकरियां बिना कोई टेस्ट पास किए मिलेंगीं।
बता दें कि अलखपुरा सूबे का पहला गांव है जहां हर बेटी 5 साल की उम्र में ही फुटबाल खेलना शुरु कर देती है। ग्रामिणों के सहयोग तथा खेल विभाग की मद्द से बेटियों ने ना केवल देश बल्कि विदेशों तक धुम मचाई है। अंडर-14, 17 व 19 वर्ष आयुवर्ग के साथ सिनियर वर्ग की देश की एक भी फुटबाल टीम नहीं होती जिसमें इस गांव की 4-5 बेटियां ना खेलती हों। अपने देश की टीम को जीताने में इस गांव की बेटियों की सबसे ज्यादा भागीदारी होती है। यही नहीं अकेले अलखपुरा गांव की टीम कई बार दिल्ली में होने वाले सुब्रातो कप पर भी कब्जा कर चुकी है।
इन बेटियों की इस उपलब्धी पर अलखपुरा गांव को मिनी ब्रााजील का नाम मिला है। बेटियों की मेहनत को देखते हुए खेल विभाग के निदेशक इस गांव में पहुंचे और बेटियों की मेहनत व ग्रामिणों के सहयोग की सरहाना करते हुए कई शौगातें दी। जगदीप सिंह ने कहा कि खेल विभाग यहां पहले ही 25 बेटियों की फुटबाल नर्सरी चलाई जा रही है। जिसमें हर बेटी को दो हजार रुपये मासिक भत्ता और एक लाख रुपये का सामान सालाना दिया जा रहा है। उन्होने कहा कि इसके अलावा अलखपुरा गांव में जल्द ही 8 करोङ रुपये की लागत से फुटबाल का एस्ट्रोट्रफ व लाखों रुपये की लागत से वि·ा स्तर का जीम बनाया जाएगा। उन्होने कहा कि इन बेटियों की डाईट के लिए सप्ताह में एक दिन एक डायटिशन को गांव में भेजा जाएगा और साथ ही इन बेटियों को इंजरी से बचाने के लिए फिजियोथेरेपिस्ट की सुविधा भी दी जाएगी।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement