Snowfall and Rain in Himachal Pradesh-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 2:20 pm
Location
Advertisement

ठंड से ठिठुरा हिमाचल, एक-दो दिन में हो सकती है बारिश-बर्फबारी

khaskhabar.com : रविवार, 03 दिसम्बर 2017 4:47 PM (IST)
ठंड से ठिठुरा हिमाचल, एक-दो दिन में हो सकती है बारिश-बर्फबारी
शिमला। हिमाचल प्रदेश में ठंड से जनजीवन ठिठुरा हुआ है। राज्य में तीन जगह का न्यूनतम तापमान जमाव बिंदू से नीचे पहुंच गया है, जबकि चार जगह न्यूनतम तापमान जमाव बिंदू के पास पहुंच गया है।

मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश के मध्यम से ऊंचाई वाले क्षेत्रों में दो-तीन दिन में बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई है। मौसम विभाग के मुताबिक केलांग का न्यूनतम तापमान माइनस पांच डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं कल्पा का माइनस एक और मनाली का न्यूनतम तापमान माइनस शून्य डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

प्रदेश के सोलन, भूंतर और सुंदरनगर का तापमान एक और दो डिग्री सेल्सियस के बीच में रिकार्ड किया गया है। वहीं प्रदेश में रातें सर्द हैं और दिन गर्म हैं। पालमपुर, सोलन और मंडी में अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस है। वहीं शिमला का अधिकतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस के आसपास है। सुंदरनगर, भूंतर, ऊना, कांगड़ा, हमीरपुर, बिलासपुर का अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस और इसके आसपास मापा गया है।

शिमला, पालमपुर, बिलासपुर और हमीरपुर की रातें एक समान ठंडी है। यहां का न्यूनतम तापमान पांच डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है। प्रदेश का सबसे गर्म जिला ऊना की रातें शिमला से भी सर्द हो गई हैं। यहां का न्यूनतम तापमान चार डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया है। प्रदेश के सभी क्षेत्रों का न्यूनतम तापमान दस डिग्री सेल्सियस से नीचे चल रहा है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement