six dead in Saryu boat reversal so CM Yogi declares compensation to family -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 5:01 am
Location
Advertisement

सरयू में नाव पलटने से 6 मरे, सीएम योगी ने की मुआवजे की घोषणा

khaskhabar.com : शनिवार, 07 अक्टूबर 2017 1:30 PM (IST)
सरयू में नाव पलटने से 6 मरे, सीएम योगी ने की  मुआवजे की घोषणा
बहराइच| उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में शनिवार सुबह सरयू नदी में एक नाव पलटने से छह लोगों की डूबने से मौत हो गई। इस हादसे के बाद मौके पर पहुंचे प्रशासन के अधिकारियों ने शवों को बाहर निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इस बीच मुख्यमंत्री ने इस हादसे में मरने वालों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है।

पुलिस के अनुसार, जिले के रामगांव इलाके के लक्खा बौंडी गांव में यह हादसा हुआ। गांव के लोग बीते शुक्रवार को सरयू नदी को पार करके मेला देखने गए थे। वे शनिवार सुबह जब नाव पर सवार होकर वापस लौट रहे थे, तभी उनकी नाव बीच नदी में पलट गई।

इस हादसे में छह लोगों की मौके पर मौत हो गई, जबकि तीन लोग तैरकर बाहर निकल आए।

हादसे की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने गोताखोरों की मदद से डूबे हुए लोगो की तलाश शुरू की, जिसके बाद दो मासूमों समेत छह लोगों के शव बरामद कर लिए गए।

इधर, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बहराइच में सरयू नदी में हुई नाव दुर्घटना में छह लोगों की मृत्यु पर शोक व्यक्त करते हुए उनके परिजनों को दो-दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करने की घोषणा भी की है।

उन्होंने कहा कि इसके अलावा मृतकों के परिजनों को मुख्यमंत्री किसान एवं सर्वहित बीमा योजना के अन्तर्गत पांच-पांच लाख रुपये की धनराशि भी उपलब्ध कराई जाएगी।

आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement