Sidhu congratulates Under-19 cricket team for defeating Pak in semi-finals-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 12:27 pm
Location
Advertisement

सेमीफाइनल में पाक को हराने पर सिद्धू ने दी अंडर -19 क्रिकेट टीम को बधाई

khaskhabar.com : मंगलवार, 30 जनवरी 2018 4:38 PM (IST)
सेमीफाइनल में पाक को हराने पर सिद्धू ने दी अंडर -19 क्रिकेट टीम को बधाई
चंडीगढ़। पंजाब के कैबिनेट मंत्री स. नवजोत सिंह सिद्धू ने भारत की अंडर -19 क्रिकेट टीम को विश्व कप के फ़ाईनल में पहुँचने पर बधाई दी है। भारतीय टीम ने आज अंडर -19 क्रिकेट विश्व कप के सेमी फ़ाईनल में पाकिस्तान को 203 रनों से हरा कर फ़ाईनल में प्रवेश किया।

स. सिद्धू ने भारतीय टीम को 3 फरवरी को आस्ट्रेलिया विरुद्ध होने वाले फ़ाईनल के लिए शुभ कामनाएं देते हुये भारत के चैंपियन बनने की कामना भी की। स. सिद्धू ने भारतीय क्रिकेटर और टीम के कोच राहुल द्रविड़ की कोचिंग को जीत का सेहरा दिया। उन्होंने कहा कि भारतीय लडक़ों को तराशने में द्रविड़ की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण है।

आज यहाँ जारी बयान में स. सिद्धू ने कहा कि भारतीय लडक़ों ने खेल के प्रत्येक क्षेत्र बल्लेबाज़ी, गेंदबाजी और फीलडिंग में बेहतर प्रदर्शन दिखाया और ज़बरदस्त जीत दर्ज कर देश का नाम रोशन किया। सेमी फ़ाईनल में 102 रन की नाबाद पारी खेलने वाले पंजाब के शुभमन गिल की पारी की सराहना करते हुये स. सिद्धू ने कहा कि शुभमन ने अहम मौके पर जि़म्मेदारी वाली संजीदा पारी खेल कर भारत की जीत की नींव रखी। उन्होंने शुभमन को भारतीय क्रिकेट का भविष्य बताया। उन्होंने कहा कि गेंदबाजों ने भी भारत को बड़ी जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

स. सिद्धू ने कहा कि अंडर -19 खिलाड़ी ही भविष्य में भारतीय सीनियर टीम का हिस्सा बनते हैं जिस के लिए भारतीय टीम के प्रदर्शन को देखते हुये भारतीय क्रिकेट का भविष्य सुरक्षित लगता है। अंडर -19 क्रिकेट विश्व कप में भारतीय टीम अब तक विजयी रही है। इससे पहले कुआरटर फ़ाईनल में भारत ने बंगलादेश को हराया जब कि लीग दौर में आस्ट्रेलिया, जिम्बाब्वे और पापुआ न्यू गिन्नी को हरा कर लीग में उत्कृष्ट स्थान हासिल किया था। भारत छठी बार इस टूर्नामैंट के फ़ाईनल में पहुँचा है और भारत ने तीन बार (2000, 2008 और 2012) अंडर -19 क्रिकेट विश्व कप जीते है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement