Siddu handing appointment letters to 118 candidates, will be 1100 more-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 11:33 pm
Location
Advertisement

सिद्दू ने 118 उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र सौंपे, 1100 की और लगेगी नौकरी

khaskhabar.com : शुक्रवार, 09 मार्च 2018 6:01 PM (IST)
सिद्दू ने 118 उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र सौंपे, 1100 की और लगेगी नौकरी
चंडीगढ़। शहरियों को बेहतर नागरिक सेवाओं देने के लिए स्थानीय निकाय विभाग द्वारा 1100 पोस्टों पर भर्ती का लक्ष्य निश्चित किया गया है जिसके अंतर्गत 650 पोस्टों की भर्ती प्रक्रिया चल रही है। 456 पोस्टों का मामला अदालत द्वारा स्टे किया गया है जिसकी रोक हटाने के लिए कानूनी हल किया जायेगा।

यह खुलासा स्थानीय निकाय बारे मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने आज ने भर्ती 118 उम्मीदवारों को नियुक्त पत्र सौंपने मौके संबोधन करते किया। यह समागम यहां सैक्टर -35 स्थित पंजाब म्युनिसिपल भवन के आडीटोरियम में हुआ हैं।

सिद्धू ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा घर घर रोजग़ार देने के वायदे को अमली जामा पहनाते हुये स्थानीय निकाय विभाग द्वारा भर्ती प्रक्रिया को तेज़ किया गया है। आज जिन 118 उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र सौंपे गए हैं, उनमें से 76 अधिकारी विभिन्न पदों पर नगर निगमों, नगर कौंसिलों, नगर पंचायतों और पंजाब जल सप्लाई और सीवरेज बोर्ड में पक्के तौर पर भर्ती किये गए हैं। इसके अलावा प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत राज्य शहरी विकास अथारटी (सुडडा) में 42 उम्मीदवारों की भर्ती की गई है।

सिद्धू ने कहा कि 76 उम्मीदवारों की भर्ती की बात करते कहा कि इस सरकार में यह पहला मौका है, जब उम्मीदवारों को रेगुलर भर्ती के नियुक्ति पत्र दिए गए हैं। उन्होंने सभी नये भर्ती उम्मीदवारों को तन मन और अपनी पूरी कार्य कुशलता के साथ काम करने का न्योता देते हुये कहा कि राज्य की 40 प्रतिशत से अधिक जनसंख्या शहरों में रहती है जिस कारण उनकी जि़म्मेदारी बनती है कि शहरी को बेहतर, पारदर्शी और सरल सेवाए दी जाएं। उन्होंने कहा कि किसी भी नये भर्ती अधिकारी को कोई भी दिक्कत आती है तो वह निजी तौर पर उनको मिल सकते हैं और कहा कि अपना काम ईमानदारी और मेहनत के साथ करें।
इससे पहले सिद्धू ने ज्योति रौशन करके समागम का आग़ाज़ किया। विभाग के प्रमुख सचिव ए.वेनू प्रसाद ने समागम में मुख्य अतिथि सिद्धू और नये भर्ती उम्मीदवारों का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि सरकारी नौकरी मिलना किसी भी मनुष्य के लिए गौरव वाली बात होती है और आज वह सभी उम्मीदवारों का विभाग में आने पर स्वागत करते हैं। उन्होंने कहा कि यह नये भर्ती उम्मीदवारों के लिए दोहरी ख़ुशी का मौका है जब उनको नियुक्ति पत्र केबिनेट मंत्री .सिद्धू द्वारा दिए जा रहे हैं।
स्थानीयनिकाय विभाग के विभिन्न विंगों में नियुक्त हुए 76 उम्मीदवारों में से 12 कार्य साधक अधिकारी, 29 बिल्डिंग इंस्पेक्टर, 5 सब फायर अधिकारी सैनेटरी इंस्पेक्टर, 11 डिवीजनल अकाउंटैंट, 3सैनेटरी इंस्पेक्टर, 5 सहायक निगम इंजीनियर, 4 जूनियर ड्राफ्टसमैन, 2 कानूनी सहायक 2 और 5 अकाउंटैंट ग्रेड -1 अधिकारी शामिल हैं। सुडडा में भर्ती 46 उम्मीदवारों में से 8 उम्मीदवार स्टेट काडर और 34 शहरों के काडर के भर्ती किये गए।

अंत में विभाग के डायरेक्टर करनेश शर्मा ने प्रत्येक का धन्यवाद करते कहा कि यदि किसी भी उम्मीदवार की तैनाती स्थान सम्बन्धित दिक्कत है तो वह हल कर दी जायेगी। इस मौके पर अमृतसर से काऊंसलर दमनजीत सिंह ने केबिनेट मंत्री स. सिद्धू का धन्यवाद किया जिनके नेतृत्व अधीन विभाग ने भर्ती प्रक्रिया में तेज़ी लाते हुये नये उम्मीदवारों की भर्ती की है जिसके साथ शहरियों को बड़ी राहत मिलेगी।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement