Shiv Sena mocks at BJP over Bihar, Uttar Pradesh Lok Sabha bypoll results-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 7:29 am
Location
Advertisement

शिवसेना का BJP पर हमला, कहा- 2019 लोकसभा चुनाव में नहीं बचेगी 282 सीट

khaskhabar.com : शुक्रवार, 16 मार्च 2018 12:03 PM (IST)
शिवसेना का BJP पर हमला, कहा- 2019 लोकसभा चुनाव में नहीं बचेगी 282 सीट
मुंबई। शिवसेना ने एक बार फिर अपनी सहयोगी पार्टी बीजेपी पर हमला बोला है। उत्तर प्रदेश और बिहार उप चुनाव परिणाम के बाद शिवसेना ने शुक्रवार को अपने मुख पत्र सामना में बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा है कि 2019 लोकसभा चुनाव में उनके पास 282 सीटें नहीं बचेगी। बीजेपी को 282 में से अपनी 100 सीट बचाने के लिए एड़ी चोटी को जोर लगाना होगा। शिवसेना ने उपचुनाव में हार पर कहा कि बीजेपी को अपने अहंकार और सहयोगियों को नजरअंदाज करने की वजह से इस हार का सामना करना पड़ा।

उन्होंने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के एक बयान की याद दिलाते हुए लिखा कि राजस्थान में जब कांग्रेस ने उपचुनाव जीती थी तो उन्होंने कहा था कि कांग्रेस को अब केवल उपचुनाव ही लडऩा चाहिए। इस तरह का अहंकार ठीक नहीं है। सामना में आगे लिखा गया कि बीजेपी ने त्रिपुरा जैसे छोटे राज्य में जीत हासिल करने के बाद जश्न मनाने में जुट गई। इधर समाजवादी पार्टी ने बीजेपी से गोरखपुर और फूलपुर सीट छीन लिया।

बीजेपी कह रही है उपचुनाव से देश के मूड की तुलना नहीं की जा सकती लेकिन केंद्र में मोदी सरकार के आने के बाद के 10 लोकसभा उपचुनावों में से 9 में बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा है। बीजेपी 282 लोकसभा सीट से 272 पर आ गई है। लग रहा है कि 2019 लोकसभा चुनाव में बीजेपी को 100 से 110 सीटों का नुकसान होगा। इससे पहले शुक्रवार सुबह ही एनडीए में सहयोगी पार्टी टीडीपी (तेलुगू देशम पार्टी) ने भी गठबंधन तोडक़र अलग होने का फैसला किया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement