shimla news : State Government will take cooperation for modern township in Jathia Devi : Sarveen Chaudhary-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 8:19 am
Location
Advertisement

जाठिया देवी में आधुनिक टाउनशिप के लिए प्रदेश सरकार लेगी सहयोग : सरवीण चौधरी

khaskhabar.com : शनिवार, 17 मार्च 2018 5:00 PM (IST)
जाठिया देवी में आधुनिक टाउनशिप के लिए प्रदेश सरकार लेगी सहयोग : सरवीण चौधरी
शिमला। शहरी विकास एवं आवास मंत्री सरवीण चौधरी ने कहा कि शिमला के निकट जाठिया देवी में आधुनिक टाउनशिप हिमुडा की महत्वपूर्ण परियोजना है, जिसका निर्माण सिंगापुर सरकार के सहयोग से किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार इस परियोजना को अपना पूर्ण सहयोग देगी और इसकी कार्यान्वयन प्रक्रिया शीघ्र शुरू की जाएगी।

चौधरी शनिवार को यहां सिंगापुर कॉप्रेटिव एन्टरप्राएजेज (एससीई) के प्रतिनिधियों के साथ आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रही थी। उन्होंने प्रतिनिधिमंडल के साथ इस परियोजना के कार्यान्वयन की रणनीति पर भी चर्चा की। सिंगापुर कॉप्रेटिव एन्टरप्राइजेज के दल का नेतृत्व निदेशक ईवान चेया, जबकि मेनहर्ट कम्पनी के दल का नेतृत्व डॉ. नसीम कर रहे थे।
मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार ऐसे उद्यमियों को आमंत्रित करेगी, जो हिमाचल प्रदेश में निवेश करने के इच्छुक होंगे। उन्होंने कहा कि आवास आम लोगों की मूल आवश्यकता है और प्रदेश सरकार शिमला के हवाई अड्डे के नजदीक निर्धारित समय के भीतर पूरे होने वाले विश्व स्तरीय टाउनशिप का निर्माण कर रही है। उन्होंने एससीई को प्रदेश में इस तरह की अन्य गतिविधियों की सम्भावनाओं को तलाशने का भी आग्रह किया। उन्होंने एससीई को हिमाचल प्रदेश सरकार के साथ सम्भावनाओं पर विचार विमर्श करने को आमंत्रित किया और आश्वासन दिया कि सरकार निवेश मित्र वातावरण सृजित करेगी, ताकि प्रदेश में आम लोगों को लाभान्वित करने के लिए अधिक से अधिक निवेश को आकर्षित किया जा सके।

हिमुडा के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं सचिव उमेश कश्यप ने कहा कि प्राधिकरण का मुख्य उद्देश्य प्रदेश के विभिन्न भागों में विभिन्न आवासीय योजनाओं के अन्तर्गत आवासीय कॉलोनियां विकसित करना है। समझौता ज्ञापन के बारे पहले ही विचार विमर्श हो चुका है और हिमुडा इस परियोजना को निर्धारित समय के भीतर पूरा करने के लिए प्रयासरत है। हिमुडा और सिंगापुर कॉप्रेटिव एन्टरप्राइजेज मेनहर्ट के साथ मिल कर इस परियोजना को प्रदेश के हित में सफल बनाएगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement