search operation continues in anantnag-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 12:53 pm
Location
Advertisement

कश्मीर में फिर बिगड़े हालात,3 आतंकी मारे गए,एक नागरिक की मौत

khaskhabar.com : गुरुवार, 08 दिसम्बर 2016 9:46 PM (IST)
कश्मीर में फिर बिगड़े हालात,3 आतंकी मारे गए,एक नागरिक की मौत
श्रीनगर| कश्मीर में गुरुवार को सुरक्षाबलों की लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों के साथ छह घंटे तक चली मुठभेड़ के दौरान तीन आतंकवादियों के मारे जाने के बाद घाटी के कुछ हिस्सों में प्रदर्शनकारियों तथा सुरक्षाकर्मियों के बीच झड़पें हुईं। इनमें एक नागरिक की मौत हो गई।

कई महीनों तक हिंसा की आग में जलने के बाद घाटी में सामान्य होते हालात के लिए यह एक गहरा झटका है। राज्य पुलिस ने कहा कि सुरक्षाबलों पर पथराव करने के दौरान दक्षिण कश्मीर के संगम गांव का निवासी आरिफ अमीन शाह मारा गया। यह जगह उस गांव के पास ही है जहां मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए हैं।

एक अधिकारी ने कहा कि मारे गए सभी आतंकवादी कश्मीरी हैं और लग रहा है कि दक्षिण कश्मीर से ताल्लुक रखते हैं। आतंकवादियों के मारे जाने की खबर फैलते ही दक्षिण कश्मीर में प्रदर्शनकारियों व सुरक्षाबलों के बीच झड़पें शुरू हो गईं। कुछ ग्रामीणों ने कुलगाम जिले के अरवानी गांव स्थित मुठभेड़ स्थल तक जाने का प्रयास किया। उन्होंने पुलिस व अर्ध सैनिक बलों पर पत्थर फेंके।

पुलिस ने कहा कि शाह को कहीं से आकर एक गोली लगी, लेकिन स्थानीय निवासियों का कहना है कि वह सुरक्षाबलों की गोलीबारी में मारा गया। इस दौरान कम से कम एक दर्जन नागरिक घायल हुए, जिनमें एक की हालत नाजुक है। अनंतनाग तथा कुलगाम जिले में कई जगहों पर झड़पें हुईं। दोनों जिले बीती आठ जुलाई को आतंकवादी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकवादी बुरहानी वानी के मारे जाने के बाद भड़की हिंसा से सर्वाधिक प्रभावित हुए हैं।




# जब रीता जोशी की गर्दन फंसी रथ में, पढिये फिर कैसे मचा हड़कंप और बची जान

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement