Search Operation Continue in Dera sacha Sauda Headquarter, Illegal explosives factory found inside Dera -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 18, 2024 8:01 am
Location
Advertisement

दूसरे दिन भी डेरा सच्चा सौदा में सर्च ऑपरेशन जारी, मिली अवैध पटाखा फैक्ट्री

khaskhabar.com : शनिवार, 09 सितम्बर 2017 11:56 AM (IST)
दूसरे दिन भी डेरा सच्चा सौदा में सर्च ऑपरेशन जारी, मिली अवैध पटाखा फैक्ट्री
सिरसा। गुरमीत राम रहीम के डेरा सच सच्चा सौदा के मुख्यालय में दूसरे भी तलाशी अभियान जारी है। शनिवार को सुबह फिर से डेरे में तलाशी अभियान शुरू हुआ। इस दौरान पुलिस ने डेरा परिसर में से विस्फोटक जब्त किए। प्राप्त जानकारी के अनुसार डेरा परिसर के भीतर एक अवैध पटाखा फैक्ट्री चलाई जा रही थी,ख्जिसे सील कर दिया गया है। वहीं डेरे में नरकंकालों के मिलने की आशंका के चलते रविवार से यहां खुदाई का काम भी शरू होगा। ज्ञातव्य है कि ऐसी बातें होती है कि जो भी राम रहीम के खिलाफ जाता था, उसकी हत्या करवाकर डेरे में ही जमीन में दफन कर दिया जाता था और वहां पर सब्जियां उगा दी जाती थी। इस मामले में जांच के लिए विशेषज्ञों की टीम बुलाई है। खुदाई का काम रविवार से शुरू हो पाएगा। ज्ञातव्य है कि डेरा बहुत बडे क्षेत्र में फैला हुआ है ऐसे में इसकी खुदाई में समय लग सकता है और लंबी-चौडी सर्च टीम भी अभियान में जुटी रहेगी.

शुक्रवार को यह मिला डेरे से:

शुक्रवार को सर्च अभियान में टीवी प्रसारण से जुडी ओबी वैन, बिना नंबर वाली लेक्सस कार, दवाएं (बिना लेबल/ब्रांड की) तक शामिल हैं। इसके अलावा 5 लोगों को राम रहीम की गुफा से निकाला गया है। निकाले गए लोगों में 2 बच्चे भी हैं। साथ ही बड़ी मात्रा में कैश, कंप्यूटर, हार्डडिस्क और मोबाइल मिले हैं, जिन्हें जब्त कर लिया गया है। तलाशी के दौरान 2 रूम कैश से भरे मिले, जिसे सील कर दिया गया है। डेरा हेडक्वॉर्टर के पास के बाजार में प्लास्टिक के बने सिक्के भी मिले हैं। ये सिक्के 10 रुपये से लेकर अलग-अलग मूल्यों के हैं। सर्च टीम जब बाबा की गुफा में पहुंची तो वहां उसे 1500 जोड़ी जूते और 3000 जोड़ी महंगे डिजाइनर कपड़े मिले। वहीं, राम रहीम की मुंहबोली बेटी हनीप्रीत के कमरे का भी पता चला। वहां कई लग्जरी आइटम्स मिले है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement