Rohtak PGI child kidnap case child recovered from Delhi-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 5:22 am
Location
Advertisement

रोहतक पीजीआई बच्चा चोरी केस,दिल्ली से बरामद हुआ बच्चा

khaskhabar.com : बुधवार, 04 अक्टूबर 2017 5:29 PM (IST)
रोहतक पीजीआई बच्चा चोरी केस,दिल्ली से बरामद हुआ बच्चा
रोहतक। पीजीआई रोहतक से बच्चा चोरी मामले में पुलिस ने दस टीम गठित की है। इसी कड़ी में पुलिस ने दिल्ली से एक बच्चा बरामद किया है। जिसका डीएनए टेस्ट कराया जाएगा। बच्चे के माता-पिता से पूछताछ की गई। जिसमें पानीपत से बच्चा गोद लेने की बात कही गई है, लेकिन गोद संबंधित अभी कोई कागजात नहीं मिला है। रोहतक पुलिस इस मामले में पोलीग्राफी टेस्ट कराएगी। वहीं, पीजीआई में रेजीडेंट डाक्टर्स की हड़ताल दूसरे दिन भी जारी रही।

रोहतक के डेयरी मोहल्ला की रंजू ने 10 सितंबर को पीजीआई में एक बच्चे को जन्म दिया था। जन्म के कुछ समय बाद ही यह बच्चा लेबर रूम से चोरी हो गया था और अब तक इस बच्चे का सुराग नहीं लग पाया है। हालांकि रोहतक पुलिस ने बच्चे का सुराग देने पर इनाम का ऐलान भी कर रखा है।

बच्चा चोरी मामले में नर्सिंग स्टॉफ बलजीत कौर को सस्पेंड किया जा चुका है। उसके खिलाफ पुलिस केस भी दर्ज हो चुका है। इसके अलावा एक दर्जन अन्य कर्मियों पर भी गाज गिर चुकी है। लेबर रूम के नोडल ऑफिसर डा. बिजेंद्र ढिल्लों पर कार्रवाई हुई है। इसी मामले को लेकर डा. राकेश गुप्ता ने पीजीआई निदेशक पद से इस्तीफा दे दिया था। पीजीआई की दूसरी कमेटी ने अपनी रिपोर्ट में सुरक्षा में चूक मानी है और सीसीटीवी कैमरे बंद होने को घटना की वजह बताया है। इसी रिपोर्ट में शिशु रोग विभाग की जूनियर रेजिडेंट डा. हिना फातिमा व स्टाफ नर्स बलजीत कौर को घटना के दौरान लेबर रूम से नदारद बताया गया है। जबकि उनकी ड्यूटी वहां लगाई गई थी। नवजात को उन्हीं की देखरेख में दिया गया था।

अब इस मामले में डा. हिना फातिमा से पुलिस स्टेशन में पूछताछ हुई तो रेजीडेंट डाक्टर्स ने विरोध जता दिया और वे हड़ताल पर चले गए। हड़ताल के दूसरे दिन भी डाक्टर्स ने ड्यूटी नहीं दी। डाक्टर्स की इस हड़ताल के चलते मरीज परेशान है। हालांकि वरिष्ठ डाक्टर्स की तैनाती की गई है। रेजीडेंट्स डाक्टर्स एसोसिएशन के प्रधान डा. जंगवीर दलाल का कहना है कि वे पुलिस से सहयोग के लिए राजी है, लेकिन उनसे पुलिस स्टेशन में पूछताछ न की जाए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement