Responsibility for the right guidance of youth power is our said ram naik-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 1:43 pm
Location
Advertisement

युवा शक्ति के सही मार्गदर्शन की जिम्मेदारी हमारी: राम नाईक

khaskhabar.com : सोमवार, 05 जून 2017 10:02 PM (IST)
युवा शक्ति के सही मार्गदर्शन की जिम्मेदारी हमारी: राम नाईक
बिजनौर। उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने कहा कि देश में सबसे ज्यादा युवा वर्ष 2025 में होंगे। युवा पूंजी का उपयोग करने की जिम्मेदारी हमारी है। ऐसा नहीं हुआ तो युवा वर्ग रास्ता भटक सकता है।

उन्होंने कहा कि आज पूरी दुनिया आतंकवाद से त्रस्त है। आतंकियों में ज्यादातर युवा होते हैं लेकिन, वह रास्ते से भटके हुए हैं। जरूरत है युवाओं के सही मार्गदर्शन की। राज्यपाल ने कहा कि सही मार्गदर्शन से हम युवा पूंजी के सहारे भारत को महागुरु बना सकते हैं।

राज्यपाल सोमवार को एक संस्थान में वर्तमान शिक्षा-व्यवस्था में मानवीय मूल्यों का महत्व-भूमिका और योगदान विषय पर आयोजित दो दिवसीय कार्यशाला में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि युवाओं को मानवीय मूल्यों का महत्व समझाना होगा। इस मौके पर राज्यपाल ने कॉलेज परिसर में पौधरोपण भी किया।

कायार्शाला के बाद पत्रकारों से वार्ता में राज्यपाल ने कहा कि प्रदेश में सबसे ज्यादा सरकारी विश्वविद्यालय हैं। इनमें शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने के लिए काम चल रहा है। प्रदेश सरकार के कामकाज पर किए सवाल पर उन्होंने कहा पूर्व की सरकार के पांच साल के कार्यकाल की वर्तमान सरकार के तीन माह से तुलना नहीं की जा सकती।

-आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement