Rejuvenation of roads by 43 crores in Ajmer North-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 2:24 pm
Location
Advertisement

अजमेर उत्तर में 43 करोड़ से सड़कों का कायाकल्प

khaskhabar.com : गुरुवार, 30 नवम्बर 2017 10:50 PM (IST)
अजमेर उत्तर में 43 करोड़ से सड़कों का कायाकल्प
जयपुर। शिक्षा राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी ने कहा कि स्मार्ट सिटी की पहचान वहां की सड़कों से होती है। पिछले पौने चार सालों में अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र में 43 करोड़ रूपए की लागत से सड़कों का कायाकल्प हुआ है। क्षेत्र में सभी तरफ प्रमुख सड़कों का निर्माण करवाया गया है। आने वाले सालों में सड़क सुदृढ़ीकरण पर कई करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे।
शिक्षा राज्य मंत्री वासुदेव देवनानी ने गुरूवार को अजमेर में राजीव कॉलोनी एवं आतेड़ क्षेत्र में विधायक कोष से सड़क निर्माण कार्यों का शुभारम्भ किया। उन्होंने कहा कि अजमेर शहर देश के प्रमुख शहरों में शामिल होने जा रहा है। केन्द्र व राज्य की कई प्रमुख योजनाएं यहां लागू की गई है। पिछले पौने चार सालों में करीब 43 करोड़ की लागत से शहर में सड़कों का निर्माण कराया गया है।
शिक्षा राज्य मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार का प्रयास है कि राजस्थान के शहरी क्षेत्र सभी बुनियादी सुविधाओं से पूरी तरह लैस हों। जयपुर रोड़ से शहर में आने वाली सड़क, पुष्कर रोड़, फॉयसागर रोड़, स्टेशन रोड़, महावीर सर्किल से पृथ्वीराज मार्ग, सूचना केन्द्र से बस स्टैण्ड, जवाहर लाल नेहरू अस्पताल की आसपास की सड़कों सहित शहर के अंदरूनी हिस्सों में सड़कों का जाल बिछाया गया है।
राज्य सरकार के इन्हीं प्रयासों के तहत शहर से सटे हाथीखेड़ा, बोराज, माकड़वाली, लोहागल आदि गांवों में मिसिंग लिंक एवं ग्रामीण गौरव पथ योजनाओं के तहत सड़कों का निर्माण किया गया। इस अवसर पर पार्षद नीरज जैन सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement