Reconciliation area new dimensions of development: CPS Jagjivan Pal-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 7:13 am
Location
Advertisement

सुलह क्षेत्र स्थापित हुये विकास के नये आयाम: सीपीएस जगजीवन पाल

khaskhabar.com : शनिवार, 30 सितम्बर 2017 6:08 PM (IST)
सुलह क्षेत्र स्थापित हुये विकास के नये आयाम: सीपीएस जगजीवन पाल
धर्मशाला (विजयेन्दर शर्मा)। मुख्य संसदीय सचिव जगजीवन पाल ने आज ग्राम पंचायत रमेहड़ में एक समारोह के दौरान 17 महिला मंडलों को 10-10 हजार रूपये की राशि के चैक वितरित किये। इस अवसर पर अपने सम्बोधन में उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार ने सुलह में विकास के नये आयाम स्थापित किये हैं। उन्होंने कहा कि सरकार के इस कार्यकाल में सुलह क्षेत्र में सड़क, शिक्षा, पेयजल, विद्युत तथा स्वास्थ्य के क्षेत्र में अभूतपूर्व कार्य किये गये हैं।

उन्होंने कहा कि उन्होंने क्षेत्र का समग्र और संतुलित विकास करने का प्रयास किया है और सरकार की सभी कल्याणकारी योजनाओं का लाभ गांव तथा गरीब तक पहुंचाया गया है। उन्होंने कहा कि विकास कार्यों के सभी पंचायतों को बिना किसी भेदभाव से मांग के अनुरूप धनराशि उपलब्ध करवाई गई है।

इसके उपरांत उन्होंने रमेहड़ के घडूंह में 7.65 लाख रूपये की लागत से स्थापित 100 केवी विद्युत ट्रांसफार्मर का उद्घाटन किया जिससे ग्राम पंचायत रमेहड़ व मनसिम्बल के चार गांवों में विद्युत व्यवस्था में सुधार होगा।

इसके अलावा जगजीवन पाल ने घडूंह में लगभग 14 लाख की लागत से बिजली चालित दो नलकूपों का उद्घाटन किया। इन नलकूपों से ग्राम पंचायत रमेहड़ के 400 से अधिक लोगों को लाभ होगा।

इस अवसर पर सुलह ब्लॉक कांग्रेस के अध्यक्ष अरूण राणा, इंटक प्रदेश महामंत्री सीता राम सैनी, ग्राम पंचायत रमेहड़ की प्रधान प्रेम लता, भवारना की प्रधान रीना धीमान, सुलह कांग्रेस कमेटी के वीरभान चांद, यूथ कांग्रेस महासचिव लव कटोच, कैप्टन शम्भु राम, अमरनाथ, एसडीओ विद्युत राजीव शर्मा, जेई रविन्द्र शर्मा, आईपीएच के जेई बलवीर पटियाल, मुख्य सेविका रमा सूद, प्रदीप पटियाल, मंजीत कुमार, पंचायतों के सचिव, महिला मंडलों के प्रधान व सदस्य, विभिन्न विभागों के अधिकारी तथा क्षेत्र के गणमान्य लोग उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement