rajsamand news : state government gave Financial assistance to victims of Rajsamand accident -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 1:50 am
Location
Advertisement

राजसमंद दर्दनाक हादसे के पीड़ितों को दी आर्थिक सहायता

khaskhabar.com : शनिवार, 09 दिसम्बर 2017 7:14 PM (IST)
राजसमंद दर्दनाक हादसे के पीड़ितों को दी आर्थिक सहायता
राजसमंद/जयपुर। मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने राजसमंद में हुई दर्दनाक हत्या के पीड़ित परिवार को राज्य सरकार की ओर से 5 लाख रुपए की सहायता प्रदान की है। शनिवार को राजसमंद के एसडीएम राजेन्द्र प्रसाद अग्रवाल ने मृतक के दामाद मुशरफ खान को सहायता राशि का चेक भेंट किया। यह चेक मृतक अफराजुल की पत्नी गुलबहार के नाम जारी किया गया है। यह चेक अंजुमन कमेटी के सदर एडवोकेट मोहम्मद फिरोज खान व उपाध्यक्ष रफीक मोहम्मद, परिजनों तथा क्षेत्रवासियों की मौजूदगी में दिया गया।

इससे पहले मुख्यमंत्री के निर्देश पर शनिवार को राजसमंद पहुंचे पुलिस महानिदेशक ओपी गल्होत्रा ने घटनास्थल का दौरा किया। उन्होंने इस घटना तथा इसके बाद राजसमंद में पैदा हुए हालात के बारे में पुलिस अधिकारियों से जानकारी ली। उन्होंने जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय के सभाकक्ष में पीड़ित परिवार तथा संबंधित लोगों से घटना के बारे में चर्चा भी की।

गल्होत्रा ने पत्रकारों को बताया कि राजे इस मामले को लेकर गंभीर हैं और निरंतर फीडबैक ले रही हैं। उन्होंने निर्देश दिए हैं कि घटना के दोषियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। पुलिस महानिदेशक ने घटना को नृशंस बताते हुए कहा कि इसकी तफ्तीश पूरी गंभीरता से की जा रही है। मामले में साइन्टिफिक एवं फोरेन्सिक तथ्य मिले हैं। इनका हर स्तर पर अनुसंधान जारी है।
घटना को लेकर राजसमंद पुलिस द्वारा अब तक की गई कार्रवाई के प्रति उन्होंने संतोष जताया। उन्होंने भरोसा दिलाया कि पुलिस शीघ्र अनुसंधान पूर्ण कर महीने भर में चार्जशीट कोर्ट में पेश करने का प्रयास कर रही है। पूरा प्रयास है कि मामले में न्यायालय से जल्द से जल्द फैसला हो और दोषियों को शीघ्र सजा मिले। इस अवसर पर एडीजी क्राइम पंकज कुमार सिंह, उदयपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक आनंद श्रीवास्तव, जिला कलेक्टर पीसी बेरवाल, जिला पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सहित अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement