raj babbar strike end after administration assurance in ambedakarnagar-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 2:11 pm
Location
Advertisement

प्रशासन के आश्वासन बाद राजबब्बर का धरना खत्म

khaskhabar.com : सोमवार, 31 जुलाई 2017 9:58 PM (IST)
प्रशासन के आश्वासन बाद राजबब्बर का धरना खत्म
अंबेडकर नगर। उत्तर प्रदेश के अंबेडकर नगर जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग से प्रभावित किसानों की समस्याओं के समाधान को लेकर रविवार को डोंडो गांव में धरने पर बैठे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर ने सोमवार को प्रशासन द्वारा मुआवजे का आश्वासन दिए जाने पर धरना समाप्त कर दिया।

रविवार को राजबब्बर डोडो में राजमार्ग निर्माण में प्रभावित किसानों को मुआवजा देने की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए थे, जिसके बाद जिला प्रशासन सकते में आ गया। रात को भी राजबब्बर राष्ट्रीय राजमार्ग पर तख्ते पर मच्छरदानी लगाकर सोए थे, जिसके बाद सोमवार को जिला प्रशासन ने उन्हें गांव के लोगों को मुआवजा देने का आश्वासन दिया।

आश्वासन मिलने के बाद सोमवार दोपहर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने धरना समाप्त कर दिया है। उनके साथ पूर्व सांसद निर्मल खत्री के साथ ही कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता भी थे।

राज बब्बर ने कहा, "किसान देश की अर्थव्यवस्था की रीढ़ होते हैं, जो खुद गरीब रहकर दूसरों को अमीर बनाते हैं। कांग्रेस सदैव किसानों का हित चाहती रही है। मौजूदा समय में पूंजीपतियों को बढ़ावा देकर गरीब किसानों का उत्पीड़न किया जा रहा है, लेकिन कांग्रेस यह कतई बर्दाश्त नहीं करेगी।"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए राज बब्बर ने कहा, "प्रधानमंत्री को देश की चिंता नहीं है। वह विदेशों में जाकर महज उपहार आदान-प्रदान करने में व्यस्त हैं। वह प्रधानमंत्री नहीं परिधान मंत्री हैं, जिसके चलते देश की सीमा असुरक्षित है और पाकिस्तान, चीन देश के समक्ष चुनौती पेश कर रहे हैं।"

-आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement