Rail Journey of Allahabad will be more costly From 2 January to 13 February due to Magh Mela-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 8:45 pm
Location
Advertisement

नए साल से महंगा हो जाएगा इलाहाबाद का सफर,जानिए कितना लगेगा सरचार्ज

khaskhabar.com : सोमवार, 11 दिसम्बर 2017 12:18 PM (IST)
नए साल से महंगा हो जाएगा इलाहाबाद का सफर,जानिए कितना लगेगा सरचार्ज
इलाहाबाद। नए साल से इलाहाबाद का रेल सफर महंगा हो जाएगा। रेलवे हर तरह के टिकट पर सरचार्ज जुड़ेगा और यह जनरल से लेकर फर्स्ट एसी तक में लागू होगा। 2 जनवरी से इलाहाबाद से ट्रेन का सफर करने वाले लोगों को यह सरचार्ज देना होगा यह प्रक्रिया माघ मेले के मद्देनजर लागू की जा रही है।

चूंकि माघ मेले के दौरान भारी भीड़ संगम नगरी पहुंचती है और देश विदेश से लोग माघ मेले में शामिल होने के लिए आते हैं। ऐसे में लोगों को सुविधाएं देने के लिए रेलवे अलग से सरचार्ज का नियम लागू करता है और यह सरचार्ज पूरे मेले के दौरान लागू रहता है। 2 जनवरी से लेकर 13 फरवरी तक लोगों को हर तरह के टिकट पर सरचार्ज देना पड़ेगा।

मामले की जानकारी देते हुये जनसंपर्क अधिकारी अमन वर्मा ने बताया कि जनरल टिकट पर सिर्फ 5 रुपए ही सरचार्ज लगेंगे। यह आम लोगों के ऊपर अधिक सर चार्ज ना हो, इसके लिए पुराने नियम को ही लागू रखा गया है। सरचार्ज 15 रुपए से अधिक के टिकट पर ही लगेगा।

किस टिकट पर कितना लगेगा सरचार्ज

माघ मेला के दौरान संगम नगरी से सफर करने वालों को जनरल टिकट पर 5 रुपए का सरचार्ज देना होगा। जबकि स्लीपर की टिकट पर सरचार्ज दुगना हो जाएगा यानी 10 रुपए देने पड़ेंगे। थर्ड एसी में सफर करने वाले को 20 रुपए सरचार्ज के तौर पर देने पड़ेंगे। जबकि सेकंड एसी में सफर पर सरचार्ज 30 रुपए हो जाएगा। सबसे अधिक सरचार्ज फर्स्ट एसी पर है।फर्स्ट एसी में सफर करने वालों को 40 रुपए सरचार्ज के तौर पर देना पड़ेगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement