PSEB Chairman resigns, constituted committee for new appointment-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 5:30 pm
Location
Advertisement

पीएसईबी चेयरमैन ने इस्तीफा दिया, नई नियुक्ति के लिए कमेटी गठित

khaskhabar.com : शुक्रवार, 26 मई 2017 6:06 PM (IST)
पीएसईबी चेयरमैन ने इस्तीफा दिया, नई नियुक्ति के लिए कमेटी गठित
मोहाली। पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (पीएसईबी) के चेयरमैन बलबीर सिंह ढोल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। उन्हें इससे पहले वाली अकाली-भाजपा सरकार द्वारा 24 दिसंबर 2016 को पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड का चेयरमैन नियुक्त किया गया था और उनकी नियुक्ति के समय यह बात चर्चा का विषय थी कि शिक्षा बोर्ड में उनकी नियुक्ति नियमों का उल्लंघन करके की गई है।

उनकी नियुक्ति को एडवोकेट एचसी अरोड़ा द्वारा भी हाईकोर्ट में चैलेंज किया हुआ है जिस की सुनवाई आने वाली 30 मई 2017 को है। सूत्रों की मानें तो ढोल ने हाईकोर्ट में केस का फैसला आने से पहले पहले इस्तीफा देकर अपना पक्ष बचाने की कोशिश की है।
दूसरी ओर मुख्यमंत्री पंजाब कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के अनुसार शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन की नियुक्ति निर्धारित मापदंडों से ना होने के कारण उनको इस्तीफा देने के आदेश जारी किये गये हैं। आज यहां एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि केैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने स्कूल शिक्षा प्रणाली में सुधार लाने के लिए कड़े कदम उठाये जाने के निर्देश दिये हैं जिस कारण आगामी दिनों में शिक्षा विभाग का पूर्ण कायाकल्प किया जा सकेगा।
पीएसईबी का अंतरिम चार्ज अतिरिक्त मुख्य सचिव स्कूल शिक्षा को दे दिया है और नये चेयरमैन की अगले तीस दिनों में तलाश करने के लिए खोज कमेटी गठित करने के आदेश जारी कर दिये है। इस कमेटी के चेयरमैन राज्य के मुख्य सचिव को बनाया गया है जबकि अतिरिक्त मुख्य सचिव स्कूल शिक्षा और वाइस चांसलर पंजाब विश्वविद्यालय चंडीगढ़ इसके सदस्य होगें

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement