Promote cultural values as well as strengthen the traditions - Chief Minister-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 7:44 pm
Location
Advertisement

सांस्कृतिक मूल्यों को बढ़ावा देने के साथ-साथ परम्पराओं को मजबूत बनाते हैं त्यौहार - मुख्यमंत्री

khaskhabar.com : शनिवार, 03 मार्च 2018 2:48 PM (IST)
सांस्कृतिक मूल्यों को बढ़ावा देने के साथ-साथ परम्पराओं को मजबूत बनाते हैं त्यौहार - मुख्यमंत्री
धर्मशाला । मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पालमपुर में होली उत्सव के समापन समारोह की अध्यक्षता करते हुए कहा कि पालमपुर के होली उत्सव ने अपनी पारंपरिक भव्यता के कारण एक अलग पहचान बनाई है। उन्होंने कहा कि मेले और त्यौहार सामाजिक सौहार्द और भाईचारे को मजबूत करते हैं। उन्होंने कहा कि होली भाईचारे की भावना को बढ़ाने में मदद करती है, जहां सभी लोग मतभेद भुलाकर इस उत्सव को मनाते हैं। उन्होंने कहा कि उत्सव पुरानी रीति-रिवाजों और सांस्कृतिक मूल्यों को बढ़ावा देते हैं और भाईचारे के बंधन को मजबूती प्रदान करने में मददगार होते हैं।
उत्सव की अंतिम सांस्कृतिक संध्या का शुभारंभ करने के उपरांत मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया कि सरकार निकट भविष्य में पालमपुर शहर की नगर निगम की मांग पर अवश्य विचार करेगी। उन्होंने कहा कि पालमपुर में इण्डोर स्टेडियम के लिये आग्रह पर भी विचार किया जाएगा, वशर्ते इसके लिये भूमि उपलब्ध करवाई जाती है। उन्होंने ऐसे उत्सवों के आयोजन के लिये शहीद विक्रम बत्रा के नाम मैदान के मंच का विस्तार करने का भी आश्वासन दिया और इस संबंध में प्राक्कलन तैयार करने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर एक स्मारिका का विमोचन भी किया।

लोक सभा सांसद शांता कुमार ने इस अवसर पर मुख्यमंत्री का स्वागत किया। जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि होली हमें सच्चाई तथा अहिंसा का पाठ पढ़ाती है। ‘प्रेम ही ईश्वर है’ और ‘ईश्वर ही प्रेम है’ अर्थात हमें शांति व सौहार्द के साथ रहना चाहिए और अपने आस-पास के अलावा सभी लोगों से प्यार करना चाहिए ताकि विश्व रहने के लिये स्वर्ग निमित बन सके।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement