Principal slaps the student on his refusal to wash dishes broken hands in kanapur -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 17, 2024 2:27 am
Location
Advertisement

बर्तन धोने से मना करने पर प्रिंसिपल ने छात्र को जड़ा थप्पड़, टूटा हाथ

khaskhabar.com : बुधवार, 13 सितम्बर 2017 1:12 PM (IST)
बर्तन धोने से मना करने पर प्रिंसिपल ने छात्र को जड़ा थप्पड़, टूटा हाथ
कानपुर। यूपी के कानपुर में प्राइमरी स्कूल की प्रिंसिपल ने एक बच्चे को ऐसा पीटा कि उसका हाथ टूट गया। जब परिजन स्कूल पहुंचे तो उन्हें धक्के मारकर स्कूल से बहार निकाल दिया गया। गरीब परिवार ने उधार रुपए लेकर बच्चे का इलाज कराया और हाथ में प्लास्टर चढ़वाया।


जब परिवार प्रिंसिपल की शिकायत लेकर थाने पंहुचा तो तहरीर तो ले ली गई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसके बाद से वो लगातार थाने के चक्कर लगा रहा है। स्कूल की प्रिंसिपल के मुताबिक, बच्चे का हाथ पिटाई से नहीं बल्कि झूले से गिरने की वजह से टूटा है।


नौबस्ता थाना क्षेत्र के उस्मानपुर गांव में रहने वाले अमर सिंह पैरालासिस की बीमारी से जूझ रहे हैं। इसके बाद भी वो सिक्युरिटी गार्ड की नौकरी करते हैं। परिवार में पत्नी संगीता, बेटी कोमल(10), करिश्मा (09), बेटा संदीप और कुलदीप (07) के साथ रहते हैं। इनका बेटा कुलदीप परिषदीय प्राथमिक विद्यालय उस्मानपुर में पढ़ता है। इस विद्यालय की प्रिंसिपल सीमा शुक्ला हैं। जानकारी के मुताबिक, लंच के वक्त बच्चे ने अपनी प्लेट नहीं धुली, जब सीमा शुक्ला ने बच्चे से प्लेट धुलने को कहा तो वो भागने लगा। प्रिंसिपल ने उसे दौड़ा कर पीछे से धक्का मारा। इसकी वजह से वो गिर पड़ा और उसका हाथ टूट गया।


मां बोली-मेरे बच्चे से धुलवाती थी बर्तन


बच्चे की मां संगीता का आरोप है, प्रिंसिपल सीमा शुक्ला ने उसे धक्का मारा था, जिसकी वजह से उसका हाथ टूटा है। जब वो शिकायत लेकर स्कूल पहुंची तो उन्हें स्कूल से भगा दिया गया। बच्चे से वो मिड डे मील बनाने में इस्तेमाल होने वाले बर्तन भी धुलवाती थी। जब वो बर्तन नहीं धुलता था उसे धमकाया जाता था। घर की आर्थिक स्थित ठीक नहीं है, इसलिए पैसे उधार लेकर बेटे को डॉक्टर को दिखाया और उसके हाथ पर प्लास्टर चढ़वाया। इसके साथ ही हमने नौबस्ता थाने में तहरीर दी, लेकिन हमें उसकी रिसीविंग नहीं दी गई। इसके बाद भी कई बार थाने में तहरीर दी गई, लेकिन गरीबों की फरियाद थानों में नहीं सुनी जाती।



प्रिंसिपल का बयान-झूले से गिर गया था बच्चा


स्कूल की प्रिंसिपल सीमा शुक्ला का कहना है कि ये बच्चा बहुत ही शैतान है। हमने एक संस्था के माध्यम से स्कूल में झूले लगवाए है। ये बच्चा ऊपर स्लाइड करने वाला झूला झूल रहा था। इसी दौरान वो गिर पड़ा और उसका हाथ टूट गया। इससे पहले हमने कई बार उसे समझाया भी था कि ये झूला मत झूलो, लेकिन उसने बात नहीं मानी। जिसका नतीजा ये निकला कि उसका हाथ टूट गया, उस बच्चे के परिजनों का आरोप बेबुनियाद है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement