pratapgarh news : Efforts will be made for girls College in Pratapgarh in this budget : Higher Education Minister kiran maheshwari-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 12:58 pm
Location
Advertisement

इस बजट में प्रतापगढ़ में बालिका कॉलेज के लिए करेंगे प्रयास : उच्च शिक्षा मंत्री

khaskhabar.com : शनिवार, 04 नवम्बर 2017 10:03 PM (IST)
इस बजट में प्रतापगढ़ में बालिका कॉलेज के लिए करेंगे प्रयास : उच्च शिक्षा मंत्री
जयपुर/प्रतापगढ़। उच्च शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी ने कहा कि प्रतापगढ़ जिला मुख्यालय पर राजकीय बालिका कॉलेज खुलवाने के लिए वे पुरजोर प्रयास करेंगी और उनकी कोशिश रहेगी कि इस बजट में इसकी घोषणा हो जाए। वे शनिवार को प्रतापगढ़ जिला मुख्यालय पर राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में आयोजित छात्रसंघ उद्घाटन एवं शपथ ग्रहण समारोह में बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रही थीं।

उन्होंने कहा कि विज्ञान व कॉमर्स संकाय में स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम की जरूरत पर यहां के जनप्रतिनिधि, छात्र प्रतिनिधि एवं कॉलेज प्रशासन जरूरतों व रुचि को देखते हुए तय कर प्रस्ताव बना लें। किसी एक संकाय में हाथोंहाथ स्ववित्तपोषी व्यवस्था में पीजी स्वीकृत कर दी जाएगी। विद्यार्थियों की ओर से स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा के अनुरोध पर उन्होंने सभापति से इसके लिए कहा। इस पर सभापति कमलेश डोसी ने तत्काल स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा लगाने की घोषणा की।

उन्होंने महाविद्यालय के विकास में स्थानीय विधायक एवं जनजाति मंत्री नंदलाल मीणा के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि उन्होंने मंत्री बनने के बाद इस जिले को विकास के नए आयाम दिए हैं। उन्होंने कहा कि रूसा योजना में पिछले वर्ष प्रदेश के 100 कॉलेज शामिल किए गए थे, जिनके लिए केंद्र से 200 करोड़ मिले हैं। इस बार शेष 119 महाविद्यालयों को भी शामिल कर लिया जाएगा, जिसमें प्रतापगढ़ का कॉलेज भी शामिल होगा।





ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/4
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement