Policy was created to give government jobs to outstanding performers players said Anil Vij-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 10:47 pm
Location
Advertisement

उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाडिय़ों को सरकारी नौकरी देने के लिए पॉलिसी बनाई गई- अनिल विज

khaskhabar.com : शनिवार, 10 फ़रवरी 2018 1:35 PM (IST)
उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाडिय़ों को सरकारी नौकरी देने के 
लिए पॉलिसी बनाई गई- अनिल विज
नवीन मल्होत्रा,कैथल। हरियाणा के स्वास्थ्य एवं खेल मंत्री अनिल विज ने कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा प्रदेश में स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहत्तर करने के लिए अनेक कदम उठाए गए हैं। प्रदेश में सरकारी अस्पतालों में डाक्टरों की कमी को पूरा करने के लिए 385 डाक्टरों को नियुक्ति पत्र जारी किए गए हैं तथा इसके बाद प्रतीक्षा सूची में रहने वाले डाक्टरों की नियुक्ति बारे भी विचार किया जाएगा। कैथल के नागरिक अस्पताल में अल्ट्रासाउंड सुविधा हेतू शीघ्र ही डाक्टर उपलब्ध करवाया जाएगा। अस्पताल में अल्ट्रासाउंड मशीन पहले ही उपलब्ध करवाई जा चुकी है।

विज लघु सचिवालय स्थित सभागार में जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक की अध्यक्षता करने के बाद प्रैस प्रतिनिधियों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हरियाणा प्रदेश के खिलाडिय़ों ने खेलों में हमेशा अच्छा प्रदर्शन किया है तथा सरकार द्वारा उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाडिय़ों को सरकारी नौकरी देने के लिए पालिसी बनाई गई है। उन्होंने कहा कि आधार कार्ड न होने की वजह से किसी भी मरीज का इलाज नहीं रोका जाएगा। उन्होंने युवाओं का आह्वान किया कि वे अपनी क्षमता अनुसार अपना-अपना स्वयं रोजगार का कार्य शुरू करें। उन्होंने कहा कि प्रजातंत्र में हर व्यक्ति को अपनी बात कहने का अधिकार है, लेकिन हमारी प्रजातांत्रिक परम्पराएं यह इजाजत नही देती कि कोई व्यक्ति दूसरे व्यक्तियों के कार्यक्रम को रोकने की चेष्टा करें। उन्होंने उपायुक्त श्रीमती सुनीता वर्मा को निर्देश दिए कि वे कैथल शहर से नाजायाज कब्जे हटवाएं, ताकि शहर वासियों को असुविधा नही हो।


हरियाणा के स्वास्थ्य एवं खेल मंत्री अनिल विज ने जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए नौच निवासी बलकार सिंह की पंचायत की भूमि पर अवैध कब्जे संबंधित शिकायत की सुनवाई के दौरान खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी द्वारा थाना सदर को भेजे गए ग्राम पंचायत के प्रस्ताव पर मामला दर्ज न करने वाले एसएचओ की जांच के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यदि तत्कालीन एसएचओ द्वारा मामला दर्ज नही किया गया है तो उसे निलंबित किया जाए।

विज लघु सचिवालय स्थित सभागार में जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक में अध्यक्षता करते हुए शिकायतों की सुनवाई कर रहे थे। इस बैठक में 5 पुरानी तथा 9 नई शिकायतों सहित कुल 14 शिकायतें रखी गई, जिनमें से ज्यादातर शिकायतों का मौके पर निपटारा कर दिया गया। विज ने गांव पाई निवासी वीरेंद्र सिंह की शिकायत की सुनवाई करते हुए जिला प्रशासन के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे टयूबवैल कनैक्शन के संदर्भ में गलत रिकोर्ड प्रस्तुत करने वाले व्यक्ति तथा गलत रिकोर्ड के आधार पर टयूबवैल कनैक्शन किसी अन्य व्यक्ति के नाम करने वाले कर्मचारी के खिलाफ केस दर्ज किया जाए तथा दोषियों को नियमानुसार सजा दी जाए। उन्होंने खेड़ी लांबा निवासी राजू व अन्य की मनरेगा में फर्जी खातों में डाली गई राशि की रिकवरी के संदर्भ में पुलिस प्रशासन को संबंधित व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज करवाकर डीएसपी स्तर के अधिकारी से जांच करवाने के निर्देश दिए।

स्वास्थ्य मंत्री विज ने भूना निवासी कृष्ण कुमार की गांव के सरपंच द्वारा अवैध रूप से जंगल की भूमि से मिट्टी उठाकर बेचने के संदर्भ में शिकायत की सुनवाई करते हुए संबंधित सरपंच के खिलाफ मिट्टी चोरी का पर्चा दर्ज करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि संबंधित सरपंच के खिलाफ पर्चा दर्ज करके पूरी जांच की जाए। उन्होंने धेरडू निवासी जगदीश चंद्र द्वारा सरपंच की पंचायती भूमि पर करवाए गए अवैध कब्जों तथा विकास कार्यों में किए गए घोटाले के संदर्भ में शिकायत की सुनवाई करते हुए जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी के नेतृत्व में एक जांच टीम गठित करने के निर्देश दिए, जिसमें समिति के मनोनित सदस्यों श्याम सुंदर बंसल एवं धीरेंद्र क्योडक़ को शामिल किया गया। श्री विज ने निर्देश देते हुए कहा कि संबंधित शिकायतकर्ता व गांव के सरपंच की पुन:जांच करवाई जाए, ताकि दोषी पाए जाने पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जा सके। उन्होंने खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी को पुलिस बल की मदद से शामलात भूमि से नाजायज कब्जा हटवाने के निर्देश दिए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement