PM Modi Address Farmers In Varanasi and Inaugurates Animal Fair, Gaushala -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 11:58 am
Location
Advertisement

वाराणसी: PM मोदी बोले-2022 तक हर गरीब को घर देंगे, स्वच्छता मेरी पूजा

khaskhabar.com : शनिवार, 23 सितम्बर 2017 11:39 AM (IST)
वाराणसी: PM मोदी बोले-2022 तक हर गरीब को घर देंगे, स्वच्छता मेरी पूजा
वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने वाराणसी दौरे के दूसरे दिन शाहजंहपुर में शौचालय की नींव रख स्वच्छता अभियान की शुरूआत की। साथ ही पीएम मोदी ने पशु धन मेला का इनॉगरेशन भी किया। इसके बाद पीएम मोदी ने किसानों की रैली को संबोधित करते हुए कहा कि राजनीति का स्वभाव होता है कि लोग उसी के काम को करना पसंद करते हैं, जिसमें वोट की संभावना होती है। अब पशु वोट नहीं दे सकते, इसलिए दूसरी पार्टियों का इन पर ध्यान नहीं गया है। साथ ही उन्होंने कहा कि मैं यूपी के सीएम को बहुत बधाई देता हूं कि आज उन्होंने पशुधन आरोग्य मेले की शुरुआत की। मैं जब वहां गया तो करीब-करीब 1700 पशु अलग-अलग जगह से यहां आए हैं। उनके आरोग्य के लिए वहां पर सारे एक्सपर्ट्स-डॉक्टर्स आए हैं। आर्थिक कारणों से जो किसान पशुओं की देखभाल नहीं कर पाता, उनको सहूलियत होगी।

आपकी तपस्या बेकार नहीं जाएगी:
इस दौरान पीएम मोदी ने स्वच्छ भारत अभियान पर जोर देते हुए कहा कि मेरे लिए यह भी पूजा है। उन्होंने कहा कि हमें गांव, शहर को स्वच्छ बनाना है, लेकिन हम यह नहीं कर पा रहे हैं। मोदी ने कहा कि विश्वास दिलाता हूं कि आपकी तपस्या बेकार नहीं जाएगी। मोदी ने कहा कि सवेरे-सवेरे इतना जनसागर है कि चारो तरफ लोग ही लोग नजर आ रहे हैं। मोदी ने कहा कि जो व्यवस्था की वो कम पड गई, जो लोग धूप में खडे हैं, उनको विश्वास दिलाता हूं कि आपकी तपस्या बेकार नहीं जाने दूंगा।

सपनों को पूरा करने का संकल्प लेना चाहिए:
पीएम मोदी ने कहा कि 2022 में भारत की आजादी के 75 साल हो रहे हैं। आजादी के दीवानों ने जो सपने देखे थे। उन सपनों को पूरा करने के लिए संकल्प लेना चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि अगर देश का हर नागरिक एक एक संकल्प भी लेता है तो देश 125 करोड कदम आगे बढ जाएगा। यूपी में नई सरकार बनने के बाद किसानों को सॉइल हेल्थ कार्ड देने का प्लान चला है, वो उनके लिए कारगर साबित होगा।
एक टॉयलेट से सालाना 50 हजार रु की बचत:

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement