PM and CM will make the state happy: Naidu-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 9:45 pm
Location
Advertisement

राज्य को खुशहाल बनाएगा पीएम और सीएम का साथ- नायडू

khaskhabar.com : बुधवार, 24 मई 2017 9:35 PM (IST)
राज्य को खुशहाल बनाएगा पीएम और सीएम का साथ- नायडू
झालावाड़। मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे और केन्द्रीय शहरी विकास मंत्री वेंकैया नायडू ने खुले में शौच से मुक्त प्रदेश की ग्राम पंचायतों को स्वच्छ बनाने के उद्देश्य से ’मुख्यमंत्री स्वच्छ ग्राम योजना’ का बुधवार को शुभारम्भ किया। नायडू द्वारा सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत गोद ली गई झालावाड़ जिले की तीतरवासा ग्राम पंचायत से इस महत्वाकांक्षी योजना का शुभारम्भ करते हुए सीएम राजे ने कहा कि इस योजना के जरिए प्रदेश का हर गांव स्वच्छ और सुन्दर बनेगा।
इस अवसर पर केन्द्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि राजस्थान अब बीमारू राज्य नहीं रहा बल्कि देश के सबसे तेजी से विकसित होने वाले राज्यों की कतार में शामिल हो गया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के करिश्माई नेतृत्व में देश और मुख्यमंत्री राजे की डायनेमिक लीडरशिप में राजस्थान तेजी से तरक्की कर रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री राजे का यह साथ राजस्थान को खुशहाली की ओर लेकर जाएगा।

डोर-टू-डोर होगा कचरा संग्रहण


सीएम राजे ने कहा कि इस योजना में चयनित पंचायतों में रोज रिक्शा ट्राॅली से घर-घर जाकर कचरा उठवाया जाएगा। इसके लिए हर गांव में 150 घरों का कलस्टर बनेगा और कचरा पात्र रखे जाएंगे। साथ ही स्वच्छता के प्रति जागरूकता लाने के लिए हर पंचायत में एक स्वच्छता सखी बनाई जाएगी। उन्होंने कहा कि जनभागीदारी और स्थानीय सहयोग से इस आदर्श गांव को वाई-फाई से जोड़ा जाए।
केन्द्रीय मंत्री और मुख्यमंत्री ने बरगद के नीचे लगाई चैपाल
मुख्यमंत्री और केन्द्रीय मंत्री नायडू ने तीतरवासा गांव में बरगद के पेड़ के नीचे चैपाल लगाई। सैंकड़ों ग्रामीणों के बीच नायडू ने कहा कि मुख्यमंत्री की प्रेरणा से उन्होंने इस ग्राम पंचायत को गोद लिया है। उन्होंने कहा कि देश के हर गांव को स्वच्छ एवं आदर्श बनाने के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के सपने को पूरा करने के लिए सरकार के साथ-साथ जनता को भी भागीदार बनना होगा।
सीएम राजे और केन्द्रीय मंत्री ने तीतरवासा के अटल सेवा केन्द्र में जिला प्रमुख और प्रधान सहित इस पंचायत के जनप्रतिनिधियों से संवाद किया। उन्होंने कहा कि सांसद आदर्श ग्राम योजना के जरिए देश में एक बड़ा क्रान्तिकारी बदलाव हो रहा है। ऐसे में पंचायतीराज जनप्रतिनिधियों पर बड़ी जिम्मेदारी है कि वे गांव और शहर के बीच विकास के अन्तर को कम करने की दिशा में भागीदार बनें। संवाद कार्यक्रम में जिला कलक्टर डाॅ. जितेन्द्र कुमार सोनी ने नायडू और मुख्यमंत्री को बताया कि विस्तृत विलेज डवलपमेन्ट प्लान तैयार कर तीतरवासा सांसद आदर्श ग्राम पंचायत का समग्र विकास किया जाएगा।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/5
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement