Panther caught in the greed of hunting, now two more-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 2:54 am
Location
Advertisement

शिकार के लालच में पकड़ा गया पैंथर, अभी दो और मौजूद

khaskhabar.com : शुक्रवार, 06 अक्टूबर 2017 7:03 PM (IST)
शिकार के लालच में पकड़ा गया पैंथर, अभी दो और मौजूद
सवाई माधोपुर। जिला मुख्यालय के सीमेन्ट फैक्ट्री ईलाके के लोगों के लिये दहशत का पर्याय बन चुका पैन्थर आखिर कार आज वन विभाग द्वारा लगाये गये पिंजरें में कैद हो गया । हांलाकी अभी फैक्ट्री परिसर में दो पैंन्थर के ओर होने की संभावना है । जिन्हे पकडनें के लिये वन विभाग द्वारा फिर से पिंजरा लगाया जाऐगा। पिंजरे में कैद हुवे पैंन्थर को रणथम्भौर के जंगलो में छोड दिया गया। पैंन्थर के पकडे जानें के बाद स्थानिय लोगो ने राहत की सांस ली है ।

गौरतलब है की सवाई माधोपुर जिला मुख्यालय के सीमेन्ट फैक्ट्री ईलाके में पिछले कुछ दिनों से लगातार पैंन्थर के मुवमेन्ट से स्थानिय लोगों में दहषत का माहोल था । अब सीमेन्ट फैक्ट्री से कुल 7 पेंथर पकडे जा चुके है। फिर भी लगाता पैथंर मवेशियेा का शिकार कर रहा है लगातार सीमेन्ट फैक्ट्री ईलाके में पैन्थर का मूवमेन्ट देखा गया । जिसे लेकर स्थानीय लोगों में पैंन्थर की दहशत बैठ गई।

लोगों ने वन विभाग के अधिकारियों से फैक्ट्री परिसर में डाल चुके पैंन्थरों को पकडने की गुहार लगाई। वन विभाग की टीम ने सीमेन्ट फैक्ट्री परिसर में पिंजरा लगाया गया । पैंन्थर को लुभाने के लिये पिंजरे में एक बकरी भी बांधी गई । बकरी के शिकार के लाचल में पैन्थर पिंजरे में फस गया और वन विभाग की टीम को एक और पैंन्थर पकडनें में सफलता मिल गई । वनकर्मीयों के अनुसार सालों से बन्द सीमेन्ट फैक्ट्री परिसर में घना जंगल होने के कारण पैंन्थर का एक पूरा परिवार रणथम्भौर के जंगलों से निकलकर फैक्ट्री परिसर में आ पहुॅचा और यही पर अपना डेरा जमा लिया था। जिसमें से नर पैंन्थर को पहले ही पकडा जा चुका है और आज मादा पैंन्थर भी वन विभाग के पिंजरे में कैद हो गया जिसे रणथम्भौर के कुडेरा क्षेत्र के जंगलों में छोड दिया गया ।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement