Padmavati film screening will not be stopped- Chief Minister-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 6:44 pm
Location
Advertisement

पद्मावती फि़ल्म की स्क्रीनिंग नहीं रोकी जायेगी- मुख्यमंत्री

khaskhabar.com : रविवार, 10 दिसम्बर 2017 3:44 PM (IST)
पद्मावती फि़ल्म की स्क्रीनिंग नहीं रोकी जायेगी- मुख्यमंत्री
मोहाली । पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सभी मीडिया संस्थाओं को एक समान अवसर उपलब्ध कराने की अपनी वचनबद्धता फिर दोहरायी है। उन्होंने स्पष्ट किया कि राज्य में विवादपूर्ण फि़ल्म ‘पद्मावती’ की स्क्रीनिंग नहीं रोकी जायेगी।
कंफ्डरेशन एंड न्यूज पेपर एंड न्यूज एजेंसी एंपलाईज़ आर्गनाइजेशन का अधीनस्थ ट्रिब्यून मुलाज़ीम यूनियन चंडीगढ़ द्वारा आयोजित नेशनल मीट के उद्घाटनी अवसर पर अपने भाषण के उपरांत मुख्यमंत्री ने ‘पद्मावती’ फि़ल्म को बनाने वालों को दी जा रही धमकियों को रद्द करते हुए इन को गलत बताया है और कहा है कि संबंधित राज्य सरकार को यह धमकी देने वालों के विरुद्ध सख़्त कार्रवाई करनी चाहिए और ऐसे लोगों को सलाखों के पीछे बंद करना चाहिए।
मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत एक आज़ाद देश है और यहां सभी को अपने व्यापारिक मौके पूरी आज़ादी के साथ चलाने का अधिकार है परन्तु इसके साथ ही उन्होंने कहा कि फि़ल्म बनाने वालों को अपनी सही जि़म्मेदारी निभानी चाहिए और इतिहास को उचित संदर्भ में पेश किये जाने को यकीनी बनाना चाहिए। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि चाहे विभिन्न ऐतिहासिक संदर्भ हो सकते हैं परंतु पूरी तरह गलत ऐतिहासिक तथ्यों को पेश नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि यह सहन नहीं किये जा सकता। उन्होंने कहा कि इस दौर में यह बात और भी ज़रूरी बन गई है कि ऐतिहासिक तथ्यों को पूरी तरह सही तरीको साथ पेश किया जाये क्योंकि मौजूदा समय बच्चे पढऩे की जगह ऑडियों विडियों माध्यम के द्वारा ज्ञान प्राप्त करते हैं।
मुख्यमंत्री ने कहा कि जहां तक पंजाब का संबंध है यहां ‘पद्मावती’ फि़ल्म को रिलीज करने पर कोई भी पाबंदी नहीं है। उन्होंने कहा कि पंजाब में वह हर चीज़ दिखाई जा सकती है जो लोगों की धार्मिक भावनावों को ठेस न पहुंचाती हो।
इस मौके मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहाकार रवीन ठुकराल, सलाहाकार बी.आई.एस चाहल, एम.एल.ए मोहाली स. बलबीर सिंह सिद्धू, जनरल सचिव कनफंडरेशन ऑफ न्यूज पेपर्ज एंड न्यूज एजंसीज़ एसोशिएशन ऑफ इंडिया एम.एस यादव, प्रधान और जनरल सचिव ट्रिब्यून एंपलाईज़ यूनियर अनिल गुप्ता और बलविन्दर जम्मू, डिप्टी कमिश्नर गुरप्रीत कौर सपरा, जि़ला पुलिस प्रमुख कुलदीप सिंह चाहल, मंच संचालन की सेवा जगतार सिंह सिद्धू ने निभाई।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement