Officers meeting as soon as the presidential venue was selected in kanpur -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 5:08 pm
Location
Advertisement

राष्ट्रपति के कार्यक्रम स्थल का चयन होते ही अफसरों ने की बैठक

khaskhabar.com : सोमवार, 11 सितम्बर 2017 8:26 PM (IST)
राष्ट्रपति के कार्यक्रम स्थल का चयन होते ही अफसरों ने की बैठक
हिमांशु तिवारी,कानपुर। राष्ट्रपति बनने के बाद पहली बार 15 सितंबर को महामहिम शहर आ रहे हैं। उनके दौरे के लिए जगह चयनित न होने से जिला प्रशासन संशय में थे। सोमवार को राष्ट्रपति भवन ने ईश्वरीगंज ग्राम को कार्यक्रम स्थल के रूप में हरी झंडी दे दी।

राष्ट्रपति बनने के बाद पहली बार 15 सितम्बर को भारत के 14वें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ‘स्वच्छता ही सेवा’ अभियान कार्यक्रम में हिस्सा लेने कानपुर आ रहे है। स्वच्छ भारत मिशन को लेकर चल रहे स्वच्छता मिशन पर प्रधानों को संबोधित करेंगे। साथ ही किसी एक गांव का दौरा भी करना है। इसके साथ ही राष्ट्रपति इंद्रानगर इलाके में मौजूद अपने आवास पर भी जा सकते है। यहां से वह अपने पैतृक गांव कानपुर देहात के डेरापुर तहसील स्थित परौंख भी जाएंगे। राष्ट्रपति के कार्यक्रम का प्रोटोकाल जारी हो चुका है। जिसके बाद से जिला प्रशासन के अधिकारी बैठक करके तैयारियों को अंतिम रूप देने में लगे है। लेकिन कार्यक्रम स्थल पर संशय बरकरार बना रहा। सोमवार को राष्ट्रपति भवन ने कल्याणपुर ब्लॉक स्थित ईश्वरीगंज ग्राम को चयनित करते हुए मुहर लगा दी।


राष्ट्रपति कार्यक्रम स्थल का चयन होते ही जिला प्रशासन अफसरों ने बैठक की। डीएम सुरेन्द्र सिंह के नेतृत्व में कलेक्ट्रेट सभागार में सभी विभागों के अफसरों के साथ पुलिस अफसरों की मौजूदगी में सुरक्षा से लेकर हर तैयारियों को लेकर रणनीति व चर्चा हुई। विभागों को जिम्मेदारी सौंपते हुए डीएम ने किसी भी स्तर पर लापरवाही न बरतने की हिदायत दी। बैठक के बाद अफसरों की टीम ने कार्यक्रम स्थल का दौरा किया और प्वाइंट टू प्वाइंट कार्यक्रम तय किया। किस जगह पर किस तरह से मंच व पंडाल सहित अन्य तैयारियों को लेकर मौजूद अफसरों को डीएम ने दिशा निर्देश दिये। इस दौरान डीआईजी सोनिया सिंह, सीडीओ अरूण कुमार, एडीएम सिटी धर्मेन्द्र सिंह, केडीए उपाध्यक्ष विजेन्द्र पांडियन, नगर आयुक्त अविनाश सिंह, सीओ रजनीश वर्मा के साथ राष्ट्रपति भवन से आई विशेष सुरक्षा व सलाहकार टीम के अफसर व कर्मी मौजूद रहें।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement