Need of education time of human values for social media awareness - Satpal Jain-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 2:05 pm
Location
Advertisement

सोशल मीडिया संबंधी जागरूकता लिए मानवीय मूल्यों की शिक्षा समय की आवश्यकता - सतपाल जैन

khaskhabar.com : रविवार, 18 फ़रवरी 2018 1:45 PM (IST)
सोशल मीडिया संबंधी जागरूकता लिए मानवीय मूल्यों की शिक्षा समय की आवश्यकता - सतपाल जैन
चंडीगढ़ । पब्लिक रिलेशनज़ सोसाईटी आफ इंडिया (पी.आर.एस.आई.) के चंडीगढ़ चैप्टर की तरफ से ‘सोशल मीडिया का मंतव्य और चुनौतियां ’ विषय पर आयोजित सेमिनार में विचार विमर्श के दौरान यह बात उभरकर आई की सोशल मीडिया का व्यावहारिक तौर पर सही अर्थों में योग्य प्रयोग और ज़रूरत के अनुसार ही प्रयोग होना चाहिए। समूह प्रवक्ता और श्रोता इस बात पर एकमत थे कि नये युग का यह ‘अवतार’ (सोशल मीडिया) समाज के ताने-बाने, आम लोगों की राय और मनोवेग को प्रभावित करने की सामर्थ्य रखता है इसलिए नई पीढ़ी को इस मीडिया के मोहताज बनने और इसको हद से अधिक प्रयोग से रोकने के लिए व्वयहारिक और कानूनी नियम बनाये जाने चाहिए।

इस अवसर पर मुख्य मेहमान के तौर पर पहुंचे अतिरिक्त सोलिसिटर जनरल सतपाल जैन और पूर्व सांसद ने कहा कि सोशल मीडिया के ज़रूरत से अधिक प्रयोग से बच्चों के जीवन पर हर तरह का बुरा प्रभाव पड़ रहा है। जैन सुझाव था कि फि़लहाल इस मीडिया के दुरुपयोग को रोकने के लिए कानून बनाने कठिन हैं लेकिन समाज में इस संबंधी जागरूकता लाने और नैतिक मूल्यों की शिक्षा प्रदान करना समय की ज़रूरत है।
इस मौके पर पीआरएसआई चण्डीगढ़ चैप्टर के चेयरमैन हरजीत सिंह ग्रेवाल ने मुख्य मेहमानों का स्वागतम करते हुए चंडीगढ़ चैप्टर की तरफ से किये जा रहे कार्यों का विवरण दिया ।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement