Naxalites dropped trees on railway tracks looted driver guards-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 8:29 am
Location
Advertisement

नक्सलियों ने रेलपटरी पर गिराया पेड़, चालक गार्ड से लूटपाट

khaskhabar.com : रविवार, 14 जनवरी 2018 10:37 PM (IST)
नक्सलियों ने रेलपटरी पर गिराया पेड़, चालक गार्ड से लूटपाट
जगदलपुर। छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग में पुलिस के चौतरफा दबाव और मुठभेड़ों से सहमे नक्सलियों ने उत्पात मचाते हुए फिर रेल पटरियों पर पेड़ गिराकर रेलगाड़िय़ों को पलटाने का प्रयास किया। लेकिन रेलवे की सावधानी से बड़ा हादसा टल गया।

शनिवार रात एक बजे सशस्त्र नक्सलियों ने किरंदुल से आ रही मालगाड़ी के ड्राइवर से मारपीट की और उनके वाकी-टाकी और मोबाईल लूट लिए। रविवार को यह जानकारी दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के जनसम्पर्क अधिकारी शिवकुमार पवार ने दी। उन्होंने कहा कि वारदात के बाद से ही किरंदुल-विशाखापटनम मार्ग पर यातायात ठप हो गया है, वहीं पैसेंजर और स्पेशल ट्रेन भी नहीं चल रही है।

पुलिस के मुताबिक नक्सलियों ने बचेली और भांसी के मध्य 434/17 किमी पर इस वारदात को अंजाम दिया है। देर रात बचेली से आयरन ओर लोड कर मालगाड़ी आ रही थी। इसी बीच सशस्त्र नक्सलियों ने पहले तो पेड़ गिरा कर यातायात को बाधित किया। फिर ड्राइवर को धमकाते हुए वॉकी-टॉकी, मोबाइल और पर्सनल इक्यूपमेंट लूट कर फरार हो गए। इसकी सूचना ड्राइवर ने रेलवे प्रशासन को दी और बचेली थाने में भी सूचित किया गया।

रेलवे के मुताबिक नक्सलियों ने ओएचई केबल को भी क्षतिग्रस्त कर दिया है, जिससे विद्युत सप्लाई बंद होने से ट्रेन का परिचालन रात से बंद है। कहा जा रहा है कि वारदात को अंजाम देने के लिए पहुंचे नक्सली अत्याधुनिक हथियारों से लैस थे। कुछ कुल्हाड़ी और अन्य धारदार हथियार पकड़े हुए थे।

घटना के बाद सुबह सुरक्षा बलों के साथ रेलवे की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन में जुट गई है। विद्युत सप्लाई बहाल करने में वक्त लग सकता है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement