muzaffarnagar khatauli railway employee audio tap viral-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 1:04 pm
Location
Advertisement

ट्रेन हादसा : पटरी को जोडने से पहले ही आ गई ट्रेन -ऑडियो वायरल

khaskhabar.com : रविवार, 20 अगस्त 2017 2:08 PM (IST)
ट्रेन हादसा : पटरी को जोडने से पहले ही आ गई ट्रेन -ऑडियो वायरल
खतौली, यूपी। उत्तर प्रदेश के खतौली में हुए रेल हादसे में शुरूआती जांच में सिस्टम की घोर लापरवाही सामने आ रही है। इस हादसे में 24 लोगों की मौत हो गई जबकि 150 से ज्यादा घायल हो गए है। रविवार को इस घटना से जुडा एक ऑडियो सामने आया है। इस ऑडियो क्लिप में घटनास्थल से कुछ दूरी पर तैनात गेटमैन और एक रेलवे कर्मचारी के बीच बातचीत हुई है।

गेटमैन कह रहा है कि पटरी पहले से ही टूटी पडी थी। लेकिन उस पर सही से काम नहीं किया जा रहा था। वो बता रहा है कि जो पटरी काटी गई थी, उसे जोडा नहीं गया और ऐसे ही छोड दिया गया। इतना ही नहीं, वहां काम करने वाले कर्मचारी अपनी मशीन भी वहीं छोडकर चले गए। गेटमैन आगे बताता है कि पटरी जोडी नहीं गई थी और ट्रेन के आने का समय हो गया। ऐसे में सुरक्षा के लिए न कोई सिग्नल दिया गया और न ही लाल झंडा लगाया गया।

गेटमैन बातचीत में बता रहा है कि पटरी पर काम करने वाले ज्यादातर कर्मचारी लापरवाही बरतते हैं। उसका आरोप है कि कर्मचारी साइट पर आते हैं और बैठे रहते हैं। इतना ही नहीं इस शख्स का ये भी कहना है कि हाल ही में यहां नए जेई की नियुक्ति हुई है और पुराने कर्मचारी उनकी बात नहीं मानते हैं और मनमानी करते हैं। ये भी कहा गया है कि हादसे के बाद तुरंत ड्यूटी पर तैनात गैंगमैन, लोहार और जेई भाग गए और जेई ने अपना फोन बंद कर लिया।

यानी जो लापरवाही की बात शुरुआती जांच में सामने आ रही थी, गेटमैन के इस ऑडियो क्लिप ने उसे और पुख्ता कर दिया है। हालांकि, इस ऑडियो क्लिप की अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है। लेकिन इतना साफ हो गया है कि हादसे की जांच कर रहे अधिकारी भले ही अभी किसी नतीजे तक न पहुंच पाए हों, मगर ये ऑडियो रेलवे कर्मचारियों की लापरवाही की गवाही दे रहा है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement