Movement to get water of SYL canal will be faster-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 18, 2024 9:39 pm
Location
Advertisement

एसवाईएल नहर का पानी दिलाने के लिए आंदोलन तेज होगा

khaskhabar.com : शुक्रवार, 09 फ़रवरी 2018 5:43 PM (IST)
एसवाईएल नहर का पानी दिलाने के लिए आंदोलन तेज होगा
नूंह। शुक्रवार को इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय सिंह चौटाला नूंह के यासीन मेव डिग्री कॉलेज में छात्रों के बीच पंहुचे। काॅलेज प्रांगण में पंहुचनें पर इनसो के अध्यक्ष का छात्रों ने फूलमालाएँ डालकर व नारे लगाकर जोरदार स्वागत किया। दिग्विजय सिंह चौटाला ने छात्रों के बीच पंहुचनें से पहले मरहूम चौ मोहम्मद यासीन खां व मरहूम चौधरी तय्यब हुसैन के मजार पर पंहुचकर श्रद्धांजलि दी।

उन्होंने कहा कि इनेलो दक्षिण हरियाणा को एसवाईएल नहर का पानी दिलाने के लिए आगामी सात मार्च को रामलीला मैदान, दिल्ली में फिर से एक बड़ा आंदोलन कर केंद्र की सरकार को हरियाणा प्रदेश के हितों के प्रति जागरूक करने का काम करेगी।

दिग्विजय सिंह चौटाला ने काॅलेज छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि आप लोगों ने पगड़ी बाँधकर इतना शानदार स्वागत किया इसके लिए हमेशा ऋणी रहूंगा । उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने चुनावों से पहले वायदा किया था कि हमारी सरकार बनने पर छात्र-संघ चुनाव बहाल करेंगे, 2 करोड़ युवाओं को नौकरियां देंगे, बेरोजगार युवाओं को बेरोजगारी भत्ता देंगे, हर व्यक्ति के खाते में 15-15 लाख रूपये डालेंगे। लेकिन आज प्रदेश में भाजपा की सरकार बनें साढे तीन साल हो गए लेकिन भाजपा ने प्रदेशवासियों से किया एक भी वादा पूरा नहीं किया। किसी युवा को रोजगार नहीं दिया, बेरोजगार युवाओं को बेरोजगारी भत्ता नहीं दिया, किसी के खाते में 15 लाख तो दूर की बात है 15 पैसे तक नहीं आए और ना ही छात्रों के संघ के चुनाव बहाल किए।

चौटाला ने भाजपा व कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि ये दोनों पार्टियाँ एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। प्रदेश की जनता की आँखों में धूल झोंकनें का काम कर रही हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश को पहले 10 वर्ष तो कांग्रेस ने खूब लूटा और अब भाजपा की सरकार प्रदेश को बर्बाद करने पर तुली है। मँहगाई ने आम आदमी की कमर तोड़ रखी है। किसान आत्महत्या करने पर मजबूर है। चारों तरफ त्राहि-त्राहि मची हुई है।

इनसो अध्यक्ष ने कहा कि इनेलो कि सरकार बनने पर स्व: चौधरी देवीलाल जी की तरह पहली कलम से छात्र संघ चुनाव बहाल करेंगे, मेवात में रेल लाईन की सीटी बजाकर रहेंगे, किसान, मजदूर व कमेरे वर्ग का कर्ज माफ करेंगे, किसानों के ट्यूबवेल का बिजली बिल पूरा माफ तथा घर की बिजली का आधा बिल माफ करेंगे, गरीब कन्या की शादी में 5 लाख रुपये कन्यादान देने का काम करेंगे, बुढापा, विधवा व विकलांग पेंशन 2500 रुपये प्रति माह करेंगे तथा हर घर में नौकरी व रोजगार देने का काम करेंगे।

उन्होंने अध्यापकों के भर्ती पर चौ औमप्रकाश चौटाला व डा अजय सिंह चौटाला के जेल जाने पर कहा कि अगर 3200 घरों को रोजगार देना गुनाह है तो चौटाला परिवार ऐसा गुनाह बार-बार करेगा। उन्होंने कहा कि अब तो 3200 अध्यापकों को रोजगार दिया आगे हम बत्तीस लाख रोजगार देने से भी पीछे नहीं हटेंगे। इनेलो विधायक चौ ज़ाकिर हुसैन ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि आप लोगों को इनेलो ही रोजगार दे सकती है। भाजपा व कांग्रेस ने युवाओं का हमेशा शोषण किया है। इनेलो ही एकमात्र ऐसी पार्टी है जो चौ0 ओमप्रकाश चौटाला के आशीर्वाद व मार्गदर्शन में प्रदेश के हितों व अन्याय के खिलाफ हर तरह की लड़ाई लड़ रही है। हुसैन ने कहा कि पिछली कांग्रेस की तरह अब भाजपा की सरकार में आम-जन परेशान हो चुका है। अब वो दिन दूर नहीं जब प्रदेश में इनेलो की सरकार होगी और इनेलो सुप्रीमो चौ ओमप्रकाश चौटाला हरियाणा प्रदेश के मुख्यमंत्री होंगे।

छात्रों को इनसो के प्रदेशाध्यक्ष अमरपाल राठी, जिलाध्यक्ष मास्टर बदरुद्दीन, इनेलो विधायक चौधरी ज़ाकिर हुसैन के सुपुत्र व इनेलो नेता चौधरी ताहिर हुसैन एडवोकेट, हितेश देशवाल, अकबर अली, साकिर सालाहेड़ी, आस मौ0 सालाहेड़ी, हाजी सोहराब सरपंच, अमरसिँह सरपंच, पहलू प्रधान कँवरसीका, हाजी अब्दुल्ला सरपंच, हाजी फते मौ0, हाजी आसम, शहनाज घासेड़ा, इस्लाम सरपंच, तय्यब सरपंच, निसार पहलवान, नासिर हुसैन, मुस्तुफा आदि इनेलो के वरिष्ठ नेताओं ने भी संबोधित किया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement