Militari Literature Festival will encourage youth to go to the army-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 17, 2024 4:51 am
Location
Advertisement

मिल्ट्री लिटरेचर फेैस्टिवल नौजवानों को सेना में जाने के लिए उत्साहित करेगा

khaskhabar.com : रविवार, 10 दिसम्बर 2017 3:57 PM (IST)
मिल्ट्री लिटरेचर फेैस्टिवल नौजवानों को सेना में जाने के लिए उत्साहित करेगा
चंडीगढ़ । देश के पहले मिल्ट्री लिटरेचर फेस्टिवल की समापन अवसर पर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने उम्मीद जताई कि इस समागम से नौजवानों को सेना में भर्ती होने का उत्साह मिला होगा और देश की सुरक्षा के हित में बड़ी संख्या नौजवान सेना में जाएंगे।
मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा कि वह निजी तौर पर हिस्टोरीकल (ऐतिहासिक) लिटरेचर फेस्टिवल करवाना चाहते थे, लेकिन पंजाब के राज्यपाल वीपी सिंह बदनौर चाहते थे कि चंडीगढ़ में मिल्ट्री लिटरेचर फेस्टिवल करवाया जाये जिससे सशस्त्र सेनाओं की अमीर विरासत से लोगों को जानकारी करवाई जाये और नौजवानों को फ़ौज में भर्ती होने के लिए उत्साहित किया जा सके।

आज़ादी संग्राम के दौरान पंजाबियों की भूमिका संबंधी बात करते हुए कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि वह भी फ़ौज का हिस्सा रह चुके हैं जिस पर उनको मान है और हरेक नौजवान को ऐसी ही भावना के साथ फ़ौज में भर्ती होना चाहिए।
मुख्यमंत्री ने देश की एकता, भाईचारक सांझ और शान्ति व्यवस्था बनाए रखने में सशस्त्र सेनाओं की भूमिका पर भी प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि इतिहास का विद्यार्थी होने के नाम पर उनकी हमेशा ही यह कोशिश रही है कि पंजाबियों द्वारा विभिन्न समय पर डाले योगदान की चर्चा वह मिल्ट्री लिटरेचर फैस्ट जैसे मंच पर करें। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने वायदा किया कि यह समागम आने वाले वर्षों में अैोर बुलन्दिया छूएगा और लोगों में देश प्रेम की भावना पैदा होगी, ख़ासतौर पर नौजवान ऐसे समागमों से देश भक्ति की प्रेरणा लेंगे।
मुख्यमंत्री ने सीनियर सलाहकार लैफ्टिनैंट जनरल (सेवामुक्त) टीएस शेरगिल्ल का ख़ास तौर पर धन्यवाद किया जिन्होंने इस समागम की सफलता में अहम भूमिका अदा की।
कैप्टन अमरिंदर ने नामी पत्रकार वीर सांघवी का भी विशेष धन्यवाद किया जिन्होंने कि कई सैशनों में हिस्सा लिया।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने समागम में स्वै:इच्छा के साथ काम करने वाले कई स्कूलों और संस्थायों को प्रशंसा पत्र भी बाँटे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement