Mathura bypass Tirahe of traffic management will be designed-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 4:50 am
Location
Advertisement

मथुरा बाईपास तिराहे का ट्रेफिक मैनेजमेंट डिजायन बनेगा

khaskhabar.com : शुक्रवार, 15 दिसम्बर 2017 1:23 PM (IST)
मथुरा बाईपास तिराहे का ट्रेफिक मैनेजमेंट डिजायन बनेगा
भरतपुर। जिला स्तरीय यातायात प्रबन्धन समिति की बैठक जिला कलक्टर डाॅ. एन.के. गुप्ता की अध्यक्षता में गुरूवार को उनके कार्यालय कक्ष में आयोजित की गई। बैठक में डाॅ. गुप्ता ने सेवर-हीरादास सड़क स्थित मथुरा बाईपास तिराहे का ट्रेफिक मैनेजमेंट डिजायन तैयार कराने के निर्देश दिये तथा सेवर-बयाना चौराहे पर स्पीड लिमिट के बोर्ड लगाने के निर्देश एनएचआई के अधिकारियों को दिये।
उन्होंने नगर निगम एवं नगर विकास न्यास के अधिकारियों को दिये कि वे नो वेण्डर जोनों का चिन्हिकरण कर साईन बोर्ड लगायें जिससे अवैध वैण्डरों के खिलाफ कार्यवाही की जा सके।
उन्होंने हीरादास चौराहे से अस्थाई अतिक्रमणों को हटाने एवं सड़क सुरक्षा के विरूद्ध संयुक्त अभियान चलाने के निर्देश दिये। उन्होंने एनएचआई अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे लुधावई से ऊंचा नगला तक के राष्ट्रीय राजमार्ग की सैम्पलिंग चैक करायें तथा अवैध कटों को शीघ्र दुरूस्त करायें।

उन्होंने दुर्घटना संभावित क्षेत्रों के शेष रहे कार्य को भी शीघ्र पूर्ण कराने के निर्देश एनएचआई के अधिकारियों को दिये। डाॅ. गुप्ता ने जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिये कि वे राजकीय एवं निजी विद्यालयों के 18 वर्ष से कम आयु वर्ग के विद्यार्थियों को विद्यालय में वाहन न लाने के लिये पाबन्द करने के निर्देश जारी करें। उन्होंने जिले की मण्डियों में आने वाले ट्रेक्टर ट्राॅलियों पर रिफ्लेक्टर स्ट्रिप लगाने के भी निर्देश परिवहन विभाग को दिये तथा रोड़वेज बसों के वाहन चालकों को निर्धारित स्टेण्ड पर ही रोकने के दिशा निर्देश जारी करने को राजस्थान
राज्य पथ परिवहन निगम के अधिकारियों को कहा। उन्होंने शीशम तिराहे से हीरादास चौराहे तक अस्थाई अतिक्रमणों को हटाने तथा शीशम तिराहे से काली की बगीची तक सड़क की मरम्मत करने के भी निर्देश दिये। बैठक में जिला पुलिस अधीक्षक अनिल टांक ने आगामी दिनों में संभावित कोहरे की स्थिति को दृष्टिगत रखते हुये राष्ट्रीय राजमार्ग की हैलोजन लाईटों को पीले रंग में परिवर्तित करने तथा शीशम चौराहे पर दुर्घटनाओं को रोकने के लिये डिवाईडर
एवं दिशा निर्देशक बोर्ड लगाने के निर्देश दिये।
बैठक में भरतपुर शहर में ग्रामीण हाट बाजार में लगने वाली मंगल हाट को हीरादास स्थित श्री जसवंत प्रदर्शनी मेला मैदान के पूर्वी भाग में लगाने का निर्णय भी लिया गया।बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर (शहर) दिनेश जांगिड़ ने शहर के मुख्य चौराहों के आस-पास भवन निर्माण सामग्री के अस्थाई तौर पर खड़े ट्रेक्टरट्राॅलियों के विरूद्ध कार्यवाही करने को कहा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement