Manushi chhillar became Miss World from Miss Campus in a year-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 8:41 pm
Location
Advertisement

एक साल में 'मिस कैंपस' से 'मिस वर्ल्ड' बन गईं मानुषी छिल्लर

khaskhabar.com : सोमवार, 20 नवम्बर 2017 11:09 AM (IST)
एक साल में 'मिस कैंपस' से 'मिस वर्ल्ड' बन गईं मानुषी छिल्लर
सोनीपत। हरियाणा के सोनीपत जिले में स्थित लड़कियों के मेडिकल कॉलेज में मेडिसिन की पढ़ाई कर रही मिस वर्ल्ड 2017 का खिताब जीतने वाली मानुषी छिल्लर के लिए बीता एक वर्ष पुरस्कारों से भरा रहा है।

चीन के समुद्र तट पर स्थित सान्या शहर में शनिवार की शाम को 21 वर्षीय मानुषी छिल्लर को मिस वर्ल्ड 2017 के खिताब से नवाजा गया।

मानुषी का परिवार हरियाणा से ताल्लुक रखता है और फिलहाल दिल्ली में रहता है। वह सोनीपत के खानपुर कलान गांव में स्थित भगत फूल सिंह गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज फॉर वुमन से एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहीं हैं।

एक प्रतिभाशाली कवि, चित्रकार और कुचीपुड़ी नर्तकी मानुषी एक कार्डीएक सर्जन बनना चाहती हैं और महिलाओं के बीच मासिक धर्म की स्वच्छता की एक परियोजना से जुड़ी हुईं हैं।

पिछले एक वर्ष के अंदर मानुषी ने कई पुरस्कार जीते हैं। पिछले वर्ष दिसंबर में उन्होंने मेडिकल कॉलेज में 'मिस कैंपस प्रिंसेज' का खिताब अपने नाम किया। उन्होंने इस वर्ष अप्रैल में 'मिस हरियाणा' और जून में फेमिना मिस इंडिया का खिताब अपने नाम किया।

मेडिकल कॉलेज के छात्रावास में उनके साथ रहने वाली अंजलि और मुस्कान ने कहा, "मानुषी ने हमसे वादा किया था कि वह मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने का प्रयास करेगी। उसने यह खिताब हासिल कर दिखाया, हमें उस पर बहुत गर्व है।"

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement