Mandi officer went to congratulate the minister, the angry farmers put the lock-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 4:39 am
Location
Advertisement

मंडी अधिकारी गए मंत्री को बधाई देने, पीछे नाराज किसानों ने लगाया ताला

khaskhabar.com : मंगलवार, 26 सितम्बर 2017 10:52 PM (IST)
मंडी अधिकारी गए मंत्री को बधाई देने, पीछे नाराज किसानों ने लगाया ताला
टोंक। कृषि उपज मण्डी टोंक के सचिव सहित व्यापारी मंगलवार को कृषि मन्त्री प्रभुलाल सैनी को जन्मदिन की बधाई देने नेशनल हाइवे 12 स्थित पक्काबंधा चले गए तो बोली नही लगने से गुस्साएं किसानों ने कृषि मण्डी केगेट बन्द करके नारेबाजी की । जिसकी इतला मिलते ही उपखण्ड़ अधिकारी अर्पिता सोनी कृषि मण्डी पहुॅंची जिन्होंने नाराज किसानंो से समझाईश की वहीं सचिव मोहम्मद इश्तियाक को मोबाइल करके तलब किया साथ ही कृषिमण्डी में जिंस की बोली शुरू कराई तब जाकर किसान शांत हो पाए।

राज्य के कृषि मन्त्री प्रभुलाल सैनी मंगलवार को अपने 64वें जन्म दिन पर टोंक एवं देवली में आयोजित स्वागत कार्यक्रम में भाग लेने पहुॅचें थे जिस दौरान कृषि उपज मण्डी टोंक के सचिव मोहम्मद इश्तियाक एवं व्यापारी जयपुर -कोटा नेशनल हाइवे स्थित पक्का बंधा कृषि मन्त्री के स्वागत एवं अगवानी में जा पहुॅंचे। ग्रामीण इलाकों से कृषि जिंस बेचने पहुॅंचे किसान कृषि उपज मण्डी में दोपहर बारह बजे तक बोली लगाने के लिए बैठेे रहें जब बोली नही लगी तो गुस्साएं किसानों ने आखिर कारण जाना तो वह आग बबूला हो गए जिन्होंने नाराज होकर कृषि उपज मण्डी टोंक के गेट पर ताला लगा दिया। नारेबाजी की। तालाबन्दी केएक घण्टे बाद उपखण्ड़ अधिकारी अर्पिता सोनी कृषि मण्डी पहुॅंची तो गुस्साएं किसानों ने पिछले दो दिनों से कृषि जिंस की बोली नही लगाने की शिकायत की इतना ही नही काश्तकारों ने अपनी कृषि उपज का उचित दाम नही मिलने की शिकायत की। जिस दौरान उपखण्ड़ अधिकारी ने हाथों- हाथ ही कृषि उपज मण्डी सचिव को मोबाइल किया और लोकेशन ली तो पता चला कि वह कृषि मन्त्री प्रभुलाल सैनी के साथ हैं, तो उपखण्ड़ अधिकारी ने मण्डी पहुॅचंने के निर्देश दिये ।

आक्रोशित किसानों ने एसडीएम टोंक अर्पिता सोनी की काफी समझाईश के बाद गेट खोला बाद में कार्यालय में किसानों से बातचीत की तभी सचिव मोहम्मद इश्तियाक एवं कृषि उपज मण्डी टोंक के पूर्व उपाध्यक्ष भगचन्द जैन भी आ पहुॅंचे तो गुस्साएं किसानों ने आड़़े हाथो लिया । नाराज किसानों का गुस्सा भांपते हुए सचिव सहित व्यापारियों ने किसानों से समझाईश की तब जाकर बोली शुरू हो पाई। जिस दौरान ही पुलिस उपाधीक्षकसंजय शर्मा,कोतवाली पुलिस थानाधिकारी अशोक मीणा,पुरानी टोंकपुलिस थानाधिकारी श्रीनविास जांगिड़ भी मौजूद थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement