mandi news : State Government unable to implement schemes : mandi MP ramswaroop-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 8:33 pm
Location
Advertisement

योजनाएं लागू नहीं करवा पा रही प्रदेश सरकार : सांसद रामस्वरूप

khaskhabar.com : गुरुवार, 28 सितम्बर 2017 6:16 PM (IST)
योजनाएं लागू नहीं करवा पा रही प्रदेश सरकार : सांसद रामस्वरूप
मंडी। मंडी संसदीय क्षेत्र के सांसद रामस्वरूप शर्मा ने कहा कि केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ जनता तक पहुंचाने में प्रदेश सरकार नाकाम साबित हुई है। जिस भी योजना पर प्रधानमंत्री का नाम आता है, प्रदेश सरकार उस योजना में रुचि नहीं दिखाती है। सांसद जोगेंद्रनगर में आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने बागवान किसान के लिए योजना चलाई, परंतु प्रदेश सरकार ने उसका लाभ नहीं उठाया। वीरभद्र सिंह सरकार ने उसकी किश्त जारी ही नहीं की। 48 हजार करोड़ मनरेगा के तहत भेजे गए जिसमें तालाब भी बनने थे, लेकिन यहां कहीं कोई तालाब बना नहीं दिखाई दिया।
लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में भारत सरकार के तत्वावधान में चल रही उज्जवला योजना का शुभारंभ करने के बाद सांसद ने कहा कि प्रदेश सरकार से इसे लागू करने के लिए बीपीएल परिवारों की सूची मांगी तो उन्होंने 2010-2011 की सूची थमा दी। जिसमें कई ऐसे नाम भी हैं, जो अब जीवित ही नहीं हैं।

मंडी संसदीय क्षेत्र के 17 विधानसभा हल्कों के लिए प्रत्येक हल्के लिए 250 डस्टबिन तथा 250 सौर ऊर्जा लाइटें उपलब्ध करवाई गई हैं। दो अक्टूबर को वह स्थानीय विधायक गुलाब सिंह के साथ अन्य योजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इस अवसर पर विधायक गुलाब सिंह ने भी योजनाओं का गुणगान किया। इस अवसर पर जिला नोडल अधिकारी संजय सिंहल ने भी विचार रखे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement