Mahant Narendra Giri is fake baba: chakrapani maharaj-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 7:57 am
Location
Advertisement

फर्जी बाबा घोषित किए जाने पर भडक़े चक्रपाणि, नरेंद्र गिरि को दी ये चेतावनी

khaskhabar.com : शनिवार, 17 मार्च 2018 09:20 AM (IST)
फर्जी बाबा घोषित किए जाने पर भडक़े चक्रपाणि, नरेंद्र गिरि को दी ये चेतावनी
लखनऊ। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद द्वारा अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि महाराज को फर्जी बाबा घोषित किए जाने के बाद वो बुरी तरह भडक़ गए है। स्वामी चक्रपाणि ने अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि को ही फर्जी करार दे दिया है। साथ ही कहा कि वह महंत गिरि को संत समाज से बाहर कर देंगे। उन्होंने कहा कि महंत नरेंद्र गिरि एक ढोंगी है।

एक न्यूज चैनल से बातचीत में स्वामी चक्रपाणि ने कहा कि जब दूसरी सूची जारी हुई थी तभी मैंने कहा था कि अखाड़ा परिषद और नरेन्द्र गिरि खुद फर्जी हैं। उन्होंने कहा कि महंत गिरि के अखाड़े का कोई रजिस्ट्रेशन नहीं हैं। ऐसे में अखाड़ा से वैध कैसे हो गया। उन्होंने कहा कि अब व्यक्ति जब पागल हो जाता है तो किसी पर भौंक सकता है।

स्वामी चक्रपाणि ने कहा कि जब दूसरी सूची जारी हुई थी तब मैंने उन्हें (महन्त नरेन्द्र गिरि) संत समाज से बाहर करने की चेतावनी दी थी। स्वामी चक्रपाणि ने कहा कि तब मैंने कहा था कि मैं संत समाज का अध्यक्ष हूं, अगर फिर ऐसा हुआ तो संत समाज से बाहर कर दूंगा। अब मैं अखाड़ा परिषद् और उसके महंत नरेंद्र गिरि को संत समाज से बाहर ही कर दूंगा।

आपको बता दें कि शुक्रवार को अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने फर्जी बाबाओं की तीसरी सूची जारी कर अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि महाराज और श्री कल्कि फाउंडेशन के संस्थापक और कांग्रेस के सदस्य आचार्य प्रमोद कृष्णम को संत समाज से बाहर कर दिया था। अखाड़ा परिषद का कहना है कि यह दोनों बाबा किसी संन्यासी परंपरा से नहीं आते है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement