Lok Dal candidate campeign in election from the helicopter in Pratapgarh-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 7:15 pm
Location
Advertisement

यूपी चुनाव : प्रतापगढ में लोकदल प्रत्याशी हेलिकॉप्टर से कर रहा प्रचार

khaskhabar.com : रविवार, 19 फ़रवरी 2017 5:33 PM (IST)
यूपी चुनाव : प्रतापगढ में लोकदल प्रत्याशी हेलिकॉप्टर से कर रहा प्रचार
अमरीष मनीष शुक्ला,इलाहाबाद। सूबे की सियासत में बड़े से बड़े प्रत्याशियों के लिये प्रतापगढ की सदर सीट से लोकदल पार्टी के प्रत्याशी विनोद पाण्डेय चर्चा का विषय बन गये है। विनोद अपने विधानसभा क्षेत्र में ताबड़तोड़ जनसभा को हैलीकॉप्टर से पहुंचकर संबोधित कर रहे हैं । भाजपा-अद, सपा-कांग्रेस जैसे दलों के बड़े बड़े दिग्गज भी हैलीकॉप्टर से खुद का प्रचार करने की सोचते भी नहीं । सिर्फ स्टार प्रचारक ही उड़न खटोले से पहुंचते हैं। लेकिन शनिवार को जो हुआ वह इतिहास में दर्ज हुआ। 248 सदर प्रतापगढ़ के कोहड़ौर, मदफपुर, किशनगंज, बधनपुर में जनसभा को संबोधित करने के लिये विनोद हैलीकॉप्टर से पहुंचे। इन्हे देखने सुनने के लिये भारी भीड़ भी जुटी ।
सिर्फ राजा भैया इस क्लब केप्रतापगढ व आस पास के जिलों की बात करे तो सिर्फ रघुराजप्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ही कुंडा इलाके में एक बार खुद के प्रचार के लिये हैलीकॉप्टर से जनसभा में पहुंच रहे थे और इस क्लब के वह एकलौते सदस्य थे ।
आयोग की नजर टेढी
विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी की खर्च सीमा को देखते हुये हैलीकॉप्टर का प्रयोग थोड़ा अचरज भरा है और इसे देखते हुए आयोग की नजर भी टेढी हुई है। हैलीकॉप्टर का खर्च पार्टी उठा रही है य प्रत्याशी यह तो खर्च रजिस्टर तलब होने के बाद ही स्पष्ट होगा।
उड़न खटोला देखने की भीड़
उड़नखटोला का क्रेज गांव में बहुत अधिक है और उसका पूरा फायदा उठाने के लिये विनोद इस हाईप्रोफाइल प्रचार को अंजाम दे रहे हैं। उड़न खटोला देखने की भीड़ जुट रही है। महिला, बुजुर्ग, युवा, बच्चे यानी हर उम्र के लोगों में कौतूहल बना हुआ है । बड़ी पार्टी व प्रत्याशी के शोर में हमेशा दब जाने वाले छोटे दलों का यह दिलचस्प कारनामा है। जिससे सियासी गर्मी तो बदली ही है। वोटों का समीकरण भी बदलना तय माना जा रहा है ।

[# यूपी चुनाव: युवाओं में क्रेज, कटिंग करा बालों में बनवा रहे हैं चुनाव चिन्ह]

[# अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे]

1/2
Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement