Kiran Chaudhary had arrived to support of the Asha Workers IN Bhiwani-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 7:33 pm
Location
Advertisement

आशा वर्कर्स के धरने को समर्थन देने पहुंची थी किरण चौधरी

khaskhabar.com : रविवार, 28 जनवरी 2018 3:37 PM (IST)
आशा वर्कर्स के धरने को समर्थन देने पहुंची थी किरण चौधरी
भिवानी। आशा वर्कर्स के धरने को समर्थन देने पहुंची किरण चौधरी ने कहा कि वो उनके नाम का दिया-बाती जलाया करें। क्योंकि मेरे हाथ में कलम आई तो सबको बिना मांगे हक मिलेगा। इसके साथ ही एक के बाद एक मुद्दे पर सरकार को घेरता हुए प्रदेश व केन्द्र सरकार को जुमलों की सरकार करार दिया।उन्होंने कहा कि अब जनता जुमलों से परेशान है और जल्द चुनाव होने पर सबक सिखाने की तैयारी में है।किरण चौधरी ने सरकार को कानून व्यवस्था के मामले में पूर्ण रुप से फैल बताया और कहा कि हर रोज महिलाओं व बेटियों पर होती दरिंदगी व हैवानियत, हत्या, लूट, अपहरण और चोरी की घटनाओं के बाद बंसीलाल का विकासशील प्रदेश रेप स्टेट बन चुका है।
बता दें कि नेहरू पार्क के बाहर आशा वर्कर्स का 17 जनवरी से धरना चल रहा है। आशा वर्कर्स न्यूनतम वेतन तथा नियमीत कर्मचारी का दर्जा देने की मांग को लेकर धरने-प्रदर्शन तक कर चुकी है। आशा वर्कर्स की मांग को जायज बताते हुए सीएलपी लीडर किरण चौधरी उनके धरने पर पहुंची और आशा वर्कर्स की मांगों को जायज बताया। उन्होंने कहा कि वो आशा वर्कर्स की न्यूनतम वेतन की मांग को लेकर सरकार को विधानसभा में घेरेंगी और उनकी मांग पूरी करवाएंगी। किरण ने कहा कि इस बढ़ती महंगाई के दौर में न्यूनतम वेतन किसी कर्मचारी को ना देना उसके साथ अन्याय करना है।
इसके साथ ही किरण चौधरी ने लोहारू क्षेत्र में टेल तक पानी पहुंचाने के सरकार के दावे को फैल बताया और साथ ही आरोप लगाया कि इस मामले में कुछ लोग सीएम मनोहर लाल को गुमराह कर रहे हैं। किरण चौधरी ने तीन सालों में भाजपा राज में चोरी, हत्या, लूट, अपहरण, महिलाओं व बेटियों पर बढ़ते हैवानियत व दरिंदगी के मामलों को लेकर भी सरकार को विफल बताया और कहा कि बंसीलाल के समय जो हरियाणा विकासशील प्रदेश था वो आज भाजपा राज में रेप स्टेट बन चुका है। उन्होंने कहा कि इसको लेकर कांग्रेस राज्यपाल से मिलकर प्रदेश सरकार को बर्खास्त करने की मांग कर चुकी है। किरण चौधरी ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार हर वो काम कर रही है जिससे जनता का ध्यान असल मुद्दों से भटक जाए।

वहीं एसवाईएल के मुद्दे पर भी किरण चौधरी ने सरकार की नियत पर सवाल उठाते हुए कहा कि एसवाईएल पर सरकार काम की बजाय कोरी राजनिती कर रही है। उन्होने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के एक साल बाद भी कोई काम शुरु नहीं हुआ। यदि समय रहते सरकार काम शुरु करती तो अब तक एसवाईएल का पानी आ चुका होता। किरण ने कहा कि दक्षिण हरियाणा का किसान पानी से त्रस्त है और नहरों की बजाय किसानों की आंखों में ही पानी है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार का बेटी बचाओ-बेटी पढाओ, स्वच्छता अभियान, एक सिर के बदले दस सिर लाने, एसवाईएल का पानी लाने जैसे हर वादे व नारे जुमले बन चुके है। ऐसे में प्रदेश सरकार खुद को फैल मानते हुए लोकसभा के साथ मोदी के नए जुमले के सहारे नया पार करना चाहती है। किरण चौधरी ने कहा कि अब जनता जुमलों से परेशान है और भाजपा को सबक सिखाना चाहती है। उन्होंने कहा कि चुनाव लोकसभा के साथ हों या अलग कांग्रेस व जनता तैयार है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement