Keep the painting went in Rikriatting Kota Safe collector-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 1:52 pm
Location
Advertisement

रिक्रिएटिंग कोटा में की गई पेंटिंग को रखें सुरक्षित- कलक्टर

khaskhabar.com : सोमवार, 11 दिसम्बर 2017 9:24 PM (IST)
रिक्रिएटिंग कोटा में की गई पेंटिंग को रखें सुरक्षित- कलक्टर
कोटा। जिला कलक्टर रोहित गुप्ता की पहल पर शहर में राजकीय भवनों की दीवारों को ‘‘ रिक्रिएटिंग कोटा ’’ कैम्पेन के तहत स्ट्रीट आर्ट फेस्टिवल में विद्यार्थियों द्वारा की जा रही चित्रकारी से बेजान दिवारें खूबसूरत दिखाई देने के साथ सामाजिक संदेश भी दे रही हैं। इन्हंे इसी रूप में बनाये रखने की जिम्मेदारी आम नागरिकों की भी है।

जिला कलक्टर रोहित गुप्ता ने आम नागरिकों से अपील की है कि रिक्रिएटिंग कोटा कैम्पेन आम नागरिकों के सहयोग से शुरू किया गया है। शहर के शिक्षण संस्थाओं के विद्यार्थियों ने जिस उत्साह के साथ इसमें भागीदारी की है उसे प्रोत्साहन की आवश्यकता है। उन्होंने बताया कि कोटा को स्मार्ट एवं खूबसूरत बनाने की दिशा में यह अभियान महत्वपूर्ण है। विद्यार्थियों द्वारा उत्साह एवं मेहनत के साथ किये गये कार्य में सहयोग करते हुए इनकी स्वच्छता को बनाये रखने के लिए दिवारों के पास कचरा नहीं डाले तथा चित्रों को किसी प्रकार से क्षति नहीं पहुचायें। उन्होंने बताया कि अभियान के तहत अनेक स्थानों पर विद्यार्थियों ने जनकल्याणकारी योजनाओं, सामाजिक कुरीतियों के उन्मूलन, रक्तदान, पशुपालन, पौधारोपण, स्वच्छता, बेटी बचाओ-बेटी पढाओ, महिला सशक्तिकरण, अल्प बचत, नशामुक्ति, मौसमी बीमारियों से बचाव एवं उपचार आदि विषयों सहित हाडौती के परम्परागत माण्डनों को प्रदर्शित कर दीवारों को खूबसूरती प्रदान की है। अब दीवारें राहगीरों को अपनी ओर आकर्षित करने लगी हैं।
उन्होंने बताया कि राजकीय भवनों की इन दीवारों पर की गई पेंटिंग को कुछ तत्वों द्वारा बिगाडा गया है। उन्होंने आम नागरिकों से अपील की है कि दीवारों पर उकेरी गई हाडौती की संस्कृति की झलक एवं खूबसूरत पेंटिंग को सुरक्षित रखने में प्रशासन का सहयोग करें ताकि हमारा शहर साफ, स्वच्छ एवं सुन्दर नजर आये और राहगीरों के लिए संदेश परक बना रह सके।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement