jodhpur news : Inauguration of legal consultation room to provide comfortable atmosphere for the children-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 9:05 pm
Location
Advertisement

बच्चों को सहज वातावरण उपलब्ध करवाने के लिए लीगल कंसल्टेशन रूम का उद्घाटन

khaskhabar.com : मंगलवार, 14 नवम्बर 2017 9:59 PM (IST)
बच्चों को सहज वातावरण उपलब्ध करवाने के लिए लीगल कंसल्टेशन रूम का उद्घाटन
जयपुर/जोधपुर। बाल दिवस पर राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा लैंगिक अपराधों से बालकों का संरक्षण अधिनियम 2012 (पॅाक्सो) एक्ट में पीड़ित बच्चों को सहज वातावरण उपलब्ध करवाने के उद्देश्य से जिला विधिक सेवा प्राधिकरण जोधपुर महानगर के भवन में लीगल कंसल्टेशन रूम का राजस्थान उच्च न्यायालय के न्यायाधीश संदीप मेहता ने फीता काटकर उद्घाटन किया। इस अवसर पर रैली भी निकाली गई।

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण अध्यक्ष व जिला एवं सेशन न्यायाधीश अतुल कुमार चटर्जी ने इस अवसर पर कहा कि लैंगिक अपराधों से बालकों का संरक्षण अधिनियम 2012 (पॅाक्सो) एक्ट के तहत न्यायालयों में लम्बित प्रकरणों में साक्षी के रूप में आने वाले बालकों को साक्ष्य से पूर्व सुरक्षित, सहज व आरामदायक वातावरण मुहैया करवाने के उद्देश्य से इस कक्ष का उपयोग किया जाएगा।

उच्च न्यायालय के न्यायाधीश संदीप मेहता ने सुझाव दिया कि इसका उपयोग न सिर्फ पॅाक्सो अधिनियम के पीड़ित बालकों के लिए हो, साथ ही न्यायालय में आने वाले सभी बाल साक्षियों के लिए किया जाए। विशिष्ट न्यायाधीश पॅाक्सो एक्ट न्यायालय के पीठासीन अधिकारी मधुसूदन शर्मा ने पॅाक्सो एक्ट के उद्देश्य व कार्यप्रणाली पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम को जिला एवं सेशन न्यायाधीश जोधपुर जिला रविन्द्र कुमार जोशी ने आभार व्यक्त किया। संचालन जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की पूर्णकालिक सचिव वमिता सिंह ने किया।

बच्चों ने निकाली जागरूकता रैली


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/4
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement